Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आईसीसी की केपटाउन बैठक के बाद डीआरएस पर अंतिम फैसला : ठाकुर

Published

on

ठाकुर

Loading

ठाकुरकोलकाता| भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने यहां सोमवार को कहा कि निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) पर अंतिम फैसला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समिति (आईसीसी) की केपटाउन में होने वाली बैठक के बाद लिया जाएगा। केप टाउन में आईसीसी की बैठक इस माह के अंत में होगी।  ईडन गार्डन्स स्टेडियम में जारी भारत-न्यूजीलैंड के दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन के खेल के दौरान डीआरएस के बारे में पूछे जाने पर ठाकुर ने यह बात कही।

ठाकुर ने कहा, “हमने इस बारे में बात कर ली है। अगर आपको याद हो, तो श्रीलंका श्रृंखला के दौरान मैंने अपने आधिकारिक बयान में कहा था कि बीसीसीआई इस प्रणाली को लेकर तैयार है। यह मुद्दा पूर्ण रूप से तकनीकी है। आपको इस डीआरएस पर फैसला लेने से पहले 100 प्रतिशत आश्वस्त होने की जरूरत है।”

उन्होंने कहा, “आईसीसी में हमने क्रिकेट समिति को डीआरएस के मुद्दे पर ध्यान देने के लिए कहा और मेसाचुसेट्स प्रौद्योगिक संस्थान (एमआईटी) इस संदर्भ में रिपोर्ट देगा। इस साल जुलाई में हुई समिति के वार्षिक सम्मेलन में यह निष्कर्ष नहीं निकल पाया कि क्या वाकई में सभी इस प्रणाली से संतुष्ट हैं।”

ठाकुर ने कहा कि अक्टूबर माह के दूसरे सप्ताह में केपटाउन में होने वाली आईसीसी की बैठक के बाद डीआरएस के प्रदर्शन पर चर्चा की जाएगी और अगर यह संतोषजनक रहा, तो निश्चित तौर पर बीसीसीाई इस प्रणाली के इस्तेमाल के लिए तैयार है।  बीसीसीआई के अध्यक्ष ठाकुर ने हालांकि, यह भी कहा कि डीआरएस पर अंतिम फैसला इस प्रणाली पर आने वाली प्रतिक्रिया और वर्तमान परीक्षणों पर आधारित है।

आईसीसी ने इस साल की शुरुआत में एमआईटी को डीआरएस पर समीक्षा का आदेश दिया था।  कप्तान विराट कोहली की ओर से डीआरस प्रणाली को समर्थन मिला है। वहीं, ठाकुर ने इस प्रणाली पर सवालिया लहजे में कहा कि क्या इससे मैदान पर मौजूद अंपायरों के फैसले में सुधार आएगा?

ठाकुर का कहना है कि अगर डीआरस भी मुकाबले के दौरान वहीं फैसला लेगा और अंपायरों का फैसला भी 95-96 प्रतिशत एक समान ही होगा, तो इस प्रणाली में क्या नया होगा? बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले और उनकी टीम इस प्रणाली पर ध्यान दे रही है और इसके बाद वह बोर्ड को इस पर प्रतिक्रिया देंगे।

Continue Reading

खेल-कूद

सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

Published

on

Loading

मुंबई। सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात राजकीय रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) के एक जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। सीआरपीएफ जवान प्रकाश गोविंदा कापड़े जामनेर के गणपती नगर में अपने घर छुट्टी पर आए थे। उन्होंने कथित तौर पर खुद अपने गले में आधी रात के बाद गोली मारी। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

पुलिस सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना करीब 2 बजे हुई। मृतक के आत्महत्या करने के पीछे का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस घटना के बारे में जब पुलिस से बातचीत कई गई तो पुलिस ने बताया कि यह घटना 14 मई की रात की है। उसने आत्महत्या क्यों की इसके कारण अभी स्प्ष्ट नहीं हो पाए हैं। मगर प्राथमिकी जांच में लगता है कि कापड़े ने कुछ निजी कारणों से खुद को गोली मारी मगर अभी हम पूरी जांच का इंतजार कर रहे हैं।

पुलिस ने आगे बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा जामनेर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और इसके साथ ही मृतक के परिवार के लोगों, उसके सहकर्मियमों और अन्य जान पहचाने के लोगों के पूछताछ शुरु कर दी गई है। आपको बता दें कि मृतक प्रकाश कापड़े मंत्री छगन भुजबल और नारायण राणे के बॉडीगार्ड के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

Continue Reading

Trending