Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

आईपीएल-11 : राजस्थान ने पंजाब को दिया 153 रनों का लक्ष्य

Published

on

Loading

इंदौर, 6 मई (आईएएनएस)| मुजीब उर रहमान (3/27) की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के सटीक गेंदबाजी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने रविवार को यहां होलकर क्रिकेट स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में राजस्थान रॉयल्स को नौ विकेट पर 152 रन पर रोक दिया। पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान की शुरुआत ठीक नहीं रही और उसने 3.4 ओवर में 35 रन के अंदर ही डार्सी शॉर्ट (2) और कप्तान अजिंक्य रहाणे (5) का विकेट गंवा दिया।

इसके बाद जोस बटलर (51) ने संजू सैमसन (28) के साथ तीसरे विकेट के लिए 49 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। संजू का विकेट 84 के कुल स्कोर पर गिरा। उन्होंने 23 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 28 रन बनाए।

राजस्थान ने 100 के स्कोर पर बेन स्टोक्स (12) के रूप में अपना चौथा विकेट गंवाया। इसके छह रन बाद ही बटलर और अगली ही गेंद पर जोफरा आर्चर (0) भी चलते बने। बटलर ने 39 गेंदों पर सात चौके की मदद से 51 रन बनाए। बटलर का सीजन में यह लगातार दूसरा अर्धशतक है।

टीम ने इसके बाद 114 के स्कोर पर कृष्णप्पा गौतम (5) के रूप में सातवां, 129 के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी (11) के रूप में आठवां और श्रेयस गोपाल (24) के रूप में नौवां विकेट खोया। गोपाल ने 16 गेंदों पर तीन महत्वूपर्ण चौके लगाए।

पंजाब के लिए रहमान ने 27 रन पर तीन, एंड्र टाई ने 24 रन पर दो और कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने 30 रन पर एक, अंकित राजपूत ने 37 रन पर एक तथा अक्षर पटेल ने 21 रन पर एक विकेट लिए।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending