Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

आईआईएफएल कैपिटल एन्हैंसर फंड सीरीज-1 लांच

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 12 अप्रैल (आईएएनएस)| आईआईएफएल एसेट मैनेजमेंट (आईआईएफएल एएमसी) ने गुरुवार को आईआईएफएल कैपिटल एन्हैंसर फंड सीरीज-1 को लांच करने की घोषणा की।

इस स्कीम का उद्देश्य इक्विटी में बढ़ोतरी का लाभ दिलाना और बाजार की गिरावट से इसे सुरक्षा प्रदान करना है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस स्कीम को एक एनुअल इंटरवल स्कीम के तौर पर डिजाइन किया गया है, जिसका उद्देश्य इक्विटी और इक्विटी संबंधित प्रतिभूतियों में निवेश करके दीर्घकालिक पूंजी वृद्धि हासिल करना है।

आईआईएफएल एसेट मैनेजमेंट बिजनेस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमित शाह ने कहा, यह फंड ‘पुट ऑप्शन’ में निवेश करता है और निवेशकों को बाजार करेक्शन के प्रति सुरक्षा देता है। हमारे अध्ययन बताते हैं कि लंबे समय में पोर्टफोलियो में 95 फीसदी रिटर्न उचित संपदा आवंटन से प्राप्त हुए हैं और महज पांच फीसदी रिटर्न उत्पाद के चयन से मिले हैं। आईआईएफएल कैपिटल एन्हैंसर फंड सीरीज-1 का उद्देश्य दीर्घकालिक निवेशकों को आराम प्रदान करना है ताकि वे अल्पकालिक अनिश्चितता की चिंता करने के बजाय उचित संपदा आवंटन पर फोकस कर सकें।

बयान में कहा गया कि यह स्कीम लार्ज कैप पोर्टफोलियो में प्रमुखता से निवेश करेगी और पोर्टफोलियो को निफ्टी 50 पुट ऑप्शन से सुरक्षा देगी। इस स्कीम का एनुअल इंटरवल फीचर निवेशकों को हर साल विशिष्ट ट्रांजैक्शन की अवधि के दौरान सब्सक्राइब करने या फिर बाहर निकलने का विकल्प प्रदान करता है।

आईआईएफएल एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और इस स्कीम के फंड मैनेजर प्रशस्त सेठ ने कहा, कैपिटल एन्हैंसर फंड सीरीज-1 को हमारे निवेशकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है। लोगों को दीर्घकालिक निवेश में मुनाफे का अहसास हो रहा है और वे इससे जुड़े जोखिमों को स्वीकार कर रहे हैं। हमारी नवीनतम पेशकश खासतौर से निवेशकों के डर को दूर करती है और इसका उद्देश्य इससे जुड़े जोखिमों को कम करना है।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending