Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अलगाववादी नेताओं को पाकिस्तानी उच्चायोग से वार्ता का निमंत्रण

Published

on

Loading

नई दिल्ली| जम्मू एवं कश्मीर के अलगाववादियों नेताओं ने बुधवार को कहा कि दिल्ली में भारत और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की 23 अगस्त को होने वाली वार्ता से पहले भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने उन्हें बातचीत के लिए बुलाया। भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल और उनके पाकिस्तानी समकक्ष सरताज अजीत के बीच 23 अगस्त को नई दिल्ली में वार्ता होने वाली है।

पाकिस्तानी उच्चायुक्त बासित ने इस वार्ता से पहले जिन कश्मीरी अलगाववादी नेताओं को बातचीत के लिए बुलाया, उनमें सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारूक की अगुवाई वाले हुर्रियत कांफ्रेंस के दोनों धड़ों के नेता और यासीन मलिक एवं नईम खान जैसे अन्य अलगाववादी नेता भी शामिल हैं।

गिलानी के हुर्रियत कांफ्रेंस के प्रवक्ता अयाज अकबर ने बुधवार को फोन पर आईएएनएस को बताया, “हमें मंगलवार शाम फोन पर आमंत्रित किया गया। पाकिस्तानी उच्चायुक्त चाहते हैं कि भारत से सरताज अजीत की वार्ता से पहले हम (गिलानी और उनकी पार्टी के नेता) उनसे मिलें।”

वहीं, मीरवाइज उमर फारूक के प्रवक्ता शाहिद-उल-इस्लाम ने भी पाकिस्तान के उच्चायुक्त की ओर से आमंत्रित किए जाने की पुष्टि की। उन्होंने कहा, “हमें भारत और पाकिस्तान के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तर की वार्ता के दिन सरताज अजीज से मुलाकात के लिए आमंत्रित किया गया है, लेकिन हमने इस बारे में अभी निर्णय नहीं लिया है।”

भारत और पाकिस्तान के बीच सितंबर 2014 में विदेश सचिव स्तर की वार्ता से पूर्व भी पाकिस्तानी उच्चायोग ने अलगाववादी नेताओं को आमंत्रित किया था, जिसके बाद भारत ने वार्ता रद्द कर दी थी।

 

नेशनल

पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर में बोले अमित शाह, पीओके भारत का है और हम इसे लेकर रहेंगे

Published

on

Loading

श्रीरामपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के हुगली के श्रीरामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और ममता बनर्जी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ये पीओके भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे।

अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी, कांग्रेस-सिंडिकेट कहती है कि धारा 370 को मत हटाओ। मैंने संसद में पूछा कि क्यों न हटाएं तो उन्होंने कहा कि खून की नदियां बह जाएंगी। 5 साल हो गए खून कि नदियां छोड़ो किसी की कंकड़ चलाने की हिम्मत नहीं है। जब INDI गठबंधन का शासन था तो हमारे कश्मीर में हड़तालें होती थीं। आज पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में हड़ताल होती है। पहले कश्मीर में आजादी के नारे लगते थे, अब पाक अधिकृत कश्मीर में नारेबाजी होती है। राहुल गांधी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ममता बनर्जी आपको डरना है तो डरते रहिए लेकिन मैं आज श्रीरामपुर की धरती से कहता हूं कि ये पाक अधिकृत कश्मीर भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे।

अमित शाह ने कहा आने वाले चुनाव में आप सभी वोट डालने वाले हैं। इस चुनाव में एक ओर परिवारवादी पार्टियां हैं जिसमें ममता बनर्जी अपने भतीजे को, शरद पवार अपनी बेटी को, उद्धव ठाकरे अपने बेटे को, स्टालिन अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं और सोनिया गांधी, राहुल बाबा को पीएम बनाना चाहती हैं। वहीं दूसरी ओर गरीब चाय वाले के घर में जन्में इस देश के महान नेता नरेन्द्र मोदी जी हैं।

नरेन्द्र मोदी जी ने बंगाल के विकास के लिए ढेर सारे कार्य किए हैं। मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि 10 साल तक आपके लोग सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री रहे, लेकिन सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार ने बंगाल के विकास के लिए क्या किया। उनकी सरकार ने 10 साल में बंगाल के विकास के लिए मात्र 2 लाख करोड़ रुपये दिए। जबकि मोदी जी ने 10 साल में 9 लाख, 25 हजार करोड़ रुपये देने का काम किया।

Continue Reading

Trending