Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

अलगाववादियों के जुलूस के मद्देनजर श्रीनगर में प्रतिबंध

Published

on

Loading

श्रीनगर। अलगाववादियों की ओर से विरोधस्वरूप जुलूस का आह्वान किए जाने की वजह से बुधवार को श्रीनगर में प्रतिबंध लगाया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए परिमपोरा, मैसूमा, क्रालखुद, एम.आर. गंज, सफाकादल, नौहट्टा, खनयार और रैनावाड़ी इलाके में प्रतिबंध लगाया गया है।”

कट्टरपंथी वरिष्ठ अलगाववादी नेता सैयद अली गिलानी ने सुरक्षाबलों के साथ सात नवंबर को हुई झड़प में मारे गए युवक गौहर अहमद डार (22) की मौत के विरोध में उसके घर तक जुलूस निकालने का आह्वान किया है। डार सुरक्षाबलों के साथ हुई झड़प में एक आंसू गैस के गोले की चपेट में आकर घायल हो गया था और बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया था। श्रीनगर में अलगाववादी बंद के आह्वान के चलते बुधवार को दुकानें, सार्वजनिक परिवहन और अन्य कामकाज बंद रहा। अलगाववादी नेता गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक, मुहम्मद यासीन मलिक, शबीर शाह, आसिया अंद्राबी और अन्यों को एहतियातन नजरबंद रखा गया है।

Continue Reading

नेशनल

बाबा रामदेव की सोन पापड़ी भी टेस्ट में ‘फेल’, असिस्टेंट मैनेजर समेत 3 को 6 महीने की जेल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भ्रामक विज्ञापनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि को फटकार लगाई थी। अब पतंजलि कंपनी की सोन पापड़ी फूड टेस्‍ट में फेल गई है। मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्‍टेंट मैनेजर सहित तीन लोगों को छह महीने जेल की सजा सुना दी है। तीनों पर जुर्माना भी लगाया गया है। खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धारा 59 के तहत सजा सुनाई गई है। असिस्टेंट मैनेजर को 50 हजार और अन्य 2 दोषियों को 10 और 25 हजार रुपये जुर्माना भरना होगा। मामले में शिकायतकर्ता की ओर से रितेश वर्मा ने पैरवी की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 17 अक्टूबर 2019 को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ बेरीनाग बाजार का दौरा किया था। इस दौरान बेरीनाग बाजार स्थित लीलाधर पाठक की दुकान में रेड मारी गई। जांच करते हुए रेड टीम ने पतंजलि नवरत्न इलायची सोन पापड़ी के सैंपल लिए और उन्हें जांच के लिए रुद्रपुर की लैंब में भेजा गया। साथ ही सप्लायर रामनगर कान्हा जी और पतंजलि को नोटिस जारी किए गए।

जांच में मिठाई की क्वालिटी घटिया मिली। सैंपल फेल हो गया और पुलिस ने एक्शन लेकर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्टेंट जनरल मैनेजर अभिषेक कुमार, कान्हा जी डिस्ट्रीब्यूटर प्राइवेट लिमिटेड रामनगर के असिस्टेंट मैनेजर अजय जोशी, दुकानदार लीलाधर पाठक को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के खिलाफ सुनवाई पूरी होने के बाद बीते दिन जेल और जुर्माने की सजा सुनाई गई।

Continue Reading

Trending