Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिकी हमलों में 62 सीरियाई सैनिकों की मौत : रूस

Published

on

Loading

Syria attackमॉस्को। पूर्वी सीरिया के दियार अल-जौर प्रांत में अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना द्वारा किए गए हवाई हमलों में सीरिया के 62 जवानों की मौत हो गई जबकि 100 घायल हो गए।

रूस के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता मेजर जनरल इगोर कोनाशेन्कोव ने बयान में कहा, दियार अल-जौर हवाईअड्डे के पास के क्षेत्रों में अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने आतंकवादियों से घिरी सीरियाई सेना की इकाइयों पर चार हवाई हमले किए।

प्रवक्ता ने बताया कि इस अभियान में 62 सीरियाई सैनिक मारे गए जबकि लगभग 100 घायल हो गए। लड़ाकू विमानों ने इराकी सीमा से सीरिया के हवाई क्षेत्र में प्रवेश किया था।

सीरिया के राष्ट्रीय टेलीविजन चैनल ने भी अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन सेना द्वारा सीरियाई सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि की।

अन्तर्राष्ट्रीय

बांग्लादेश के सांसद की कोलकाता में हत्या, फ्लैट में मिले शव के टुकड़े, पुलिस जांच में जुटी

Published

on

Loading

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बांग्लादेश के एक सांसद की हत्या कर दी गई है। सांसद की पहचान अनवारुल अजीम के रूप में हुई है। अनवारुल के शव के कुछ टुकड़े कोलकाता स्थित एक फ्लैट से बरामद हुए हैं जहां वो रुके हुए थे। इस मामले में बांग्लादेश में 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि ये 2 लोग हत्या करके बांग्लादेश भाग गए। हालांकि अभी तक इस घटना पर बहुत विस्तृत जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

बांग्लादेश की झेनाइदाह -4 निर्वाचन क्षेत्र अनवारुल अजीम पश्चिम बंगाल में इलाज करवाने के लिए आए थे। कोलकाता पुलिस के मुताबिक यह एक सोची-समझी हत्या थी। बांग्लादेश की संसद की वेबसाइट के मुताबिक, अजीम बांग्लादेश अवामी लीग के सदस्य थे। वे तीन बार के सांसद थे। अजीम खुलना डिवीजन के मधुगंज के रहने वाले थे। उनकी पहचान सांसद के इतर बिजनेसमैन और किसान की भी थी।

बांग्लादेशी अखबार द बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने कहा, “उनके शरीर को कई टुकड़ों में काट दिया गया था। शरीर के कुछ हिस्सों को कोलकाता के न्यू टाउन में संजीव गार्डन के एक फ्लैट से बरामद किया गया है।

Continue Reading

Trending