Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में विमान हादसा, तीन की मौत

Published

on

अमेरिका, विमान हादसा, तीन की मौत, अलास्का राज्य, डीएचसी-3टी टर्बाइन ऑटर विमान

Loading

सैन फ्रांसिस्को| अमेरिका के अलास्का राज्य में मंगलवार को एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे उसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की बुधवार की रपट के अनुसार, विमान में 10 लोग सवार थे। अलास्का स्टेट ट्रपर्स ने कहा कि डीएचसी-3टी टर्बाइन ऑटर विमान सुबह 6.30 बजे (स्थानीय समयानुसार) से कुछ पहले लियाम्ना के करीब ईस्ट वाइंड लेक से उड़ान भरते समय दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। समाचारपत्र ‘अलास्का डिस्पैच न्यूज’ के अनुसार, अलास्का एयर नेशनल गार्ड स्टाफ सार्जेट एडवर्ड ईगरटन ने कहा, “विमान हवाईअड्डे से 300 यार्ड (270 मीटर) आगे ही पहुंचा था।”

ट्रपर्स ने पुष्टि की है कि हादसे में तीन लोग मारे गए हैं और सभी राज्य से बाहर के रहने वाले हैं। अमेरिका के नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड (एनटीएसबी) के प्रवक्ता क्लाइंट जॉनसन ने कहा कि विमान उत्तरी राज्य अलास्का में स्थित मछली पकड़ने की एक जगह पर जा रहा था। विमान में सवार लोगों में अतिथि, मार्गदर्शक और चालकदल के सदस्य शामिल हैं। फिलहाल विमान दुर्घटना की वजह पता नहीं चल पाई है।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री का बयान, ‘पाकिस्तान के इस सैन्य तानाशाह को कब्र से निकालकर फांसी पर लटकाना चाहिए’

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने नेशनल असेंबली में एक बहस के दौरान कहा कि संविधान को निरस्त करने के लिए अयूब खान के शव को कब्र से निकालकर उसको फांसी पर लटका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अयूब खान ने संविधान को रद्द करने का जो काम किया था, उसके लिए उनको कभी माफ नहीं किया जा सकता है। आसिफ ने ये कमेंट असेंबली में विपक्ष के नेता और अयूब खान के पोते उमर अयूब खान से बहस के दौरान किया। उमर ने सेना की पिछले सप्ताह की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर सवाल उठाते हुए फौज के राजनीति में हस्तक्षेप पर एतराज जताया था। इसके बाद जवाब में ख्वाजा ने कड़ी प्रतिक्रिया दी।

इससे पहले उमर अयूब खान ने कहा कि संविधान के अनुसार सुरक्षा एजेंसियां राजनीति में शामिल नहीं हो सकती हैं। उन्होंने संविधान के विभिन्न अनुच्छेदों का हवाला देते हुए कहा कि सैन्य अधिकारियों की शपथ उन्हें राजनीति में हस्तक्षेप करने की इजाजत नहीं देती। उन्होंने कहा ‘‘सुरक्षा संस्थानों को संविधान के अनुसार, राजनीति में शामिल नहीं होना चाहिए। यह संवाददाता सम्मेलन नहीं होना चाहिए था।’’ उन्होंने अनुच्छेद छह का हवाला देते हुआ कहा कि संविधान को निरस्त करना दंडनीय देशद्रोह है जिसके लिए मौत की सजा तय है। उन्होंने आग्रह किया कि सभी संस्थानों को संवैधानिक सीमाओं के भीतर रहना चाहिए।

रक्षा मंत्री आसिफ ने कहा कि अयूब खान संविधान का उल्लंघन करने वाले पहले व्यक्ति थे और उन्हें अनुच्छेद छह का सामना करने वाला भी पहला व्यक्ति होना चाहिए। रक्षा मंत्री आसिफ ने कहा, “देश में पहला मार्शल लॉ लागू करने वाले झूठे फील्ड मार्शल अयूब खान के शरीर को भी (अनुच्छेद 6 के अनुसार) खोदकर निकाला जाना चाहिए और फांसी दी जानी चाहिए।”

Continue Reading

Trending