Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका, तुर्की के बीच सीरियाई मुद्दे पर चर्चा

Published

on

Loading

इस्तांबुल, 10 जुलाई (आईएएनएस)| तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन और विदेश मंत्री मेवलुत कावुसोग्लू ने रविवार को अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन के साथ अलग-अलग बैठकें की। टिलरसन फिलहाल तुर्की के दौरे पर हैं।

इन बैठकों के दौरान सीरिया के मुद्दे पर चर्चा हुई। दोनों देशों का सीरिया मामले पर अलग-अलग मत है।

तुर्की और अमेरिकी के शीर्ष अधिकारियों ने रविवार को इस बैठक से पहले कोई बयान जारी नहीं किया लेकिन सरकारी समाचार एजेंसी एनादोलू का कहना है कि चर्चा के दौरान सीरिया में हालिया घटनाक्रम, आतंकवाद रोधी प्रयास और कतार विवाद जैसे मुद्दे छाए रहे।

तुर्की मीडिया के मुताबिक, एर्दोगन की रविवार शाम को टिलरसन के साथ गुप्त बैठक भी हुई।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका: वाटर पार्क में बंदूकधारी ने 10 लोगों को मारी गोली, फरार

Published

on

Loading

अमेरिका के शहर डेट्रायट से एक गोलीबारी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है, डेट्रायट के वाटर पार्क में 10 लोगों को गोली मारी गई, जिसके बाद वो घायल हो गए। ये घटना कल शाम की बताई जा रही है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी है। गोली चलाने वाला शख्स फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया है कि पास के एक घर में हमलावर की बंदूक मिली थी, इस वजह से पुलिस को शक है कि वो भी घर में छिपा हुआ है।

बता दें कि अमेरिका के ब्रुकलैंड्स प्लाजा के सामने एक आदमी लगभग शाम 5 बजे अपनी गाड़ी से उतरा और 9 मिमी सेमीऑटोमैटिक से लगभग 30 गोलियां चलाई। शुरुआत में पता चला था कि 5 लोगों को गोली मारी गई है। लेकिन बाद में पुलिस ने मामले की जांच की और पता लगाया इस घटना में 10 लोगों को गोली लगी है।

जानकारी के लिए बता दें कि रोचेस्टर हिल्स डेट्रॉइट से लगभग 30 मील से 50 किमी दूर उत्तर में है। यहां 2021 में एक स्कूल में छात्र एथन क्रम्बली ने अंधाधुंध फायरिंग कर चार मासूम छात्रों की हत्या कर दी थी। साथ ही 6 अन्य छात्र और टीचर भी इस घटना में घायल हो गए थे। वहीं इसका नजदीकी शहर ऑक्सफोर्ड टाउनशिप है जो ओकलैंड काउंटी में ही पड़ता है।

Continue Reading

Trending