Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका : इराक में भेज रहा 2,000 टैंक रोधी हथियार

Published

on

Loading

वाशिंगटन अमेरिका का रक्षा मंत्रालय इराक में आतंकवादी गुट इस्लामिक स्टेट (आईएस) का मुकाबला करने के लिए 2,000 टैंक रोधी हथियार भेजेगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता स्टीव वारेन ने गुरुवार को कहा कि ये हथियार अगले सप्ताह तक इराक पहुंच जाएंगे। आईएस से मुकाबले के लिए अमेरिका युद्ध सामग्रियों और अन्य उपकरणों की इराक में तेजी से आपूर्ति कर रहा है।

इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल-अबादी के अप्रैल में वाशिंगटन दौरे तक अमेरिका ने 250 माइन रेजिस्टेंट एम्बुस प्रोटेक्टेड (एमआरएपी) वाहन, 2,000 हेलफायर मिसाइल, 10,000 बुलेटप्रूफ जैकेट और हेलमेट व छोटे हथियार, टैंक तोपखाने और टैंक रोधी हथियारों सहित लाखों की संख्या में गोला-बारूद शामिल हैं।

वारेन ने कहा कि ये हथियार इराक सरकार के लिए हैं, जो इन्हें अपनी सेना में वितरित करेगी। इसके साथ ही कुर्दिश और सुन्नी लड़ाके भी इसका इस्तेमाल करेंगे।

अमेरिका ने जोर देकर कहा है कि हथियारों को सीधे कुर्दो और सुन्नियों को देने की बजाय उसकी योजना इराक सरकार को सशक्त करने की है। आईएस से मुकाबले का यही सबसे बेहतर तरीका है।

अन्तर्राष्ट्रीय

बांग्लादेश के सांसद की कोलकाता में हत्या, फ्लैट में मिले शव के टुकड़े, पुलिस जांच में जुटी

Published

on

Loading

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बांग्लादेश के एक सांसद की हत्या कर दी गई है। सांसद की पहचान अनवारुल अजीम के रूप में हुई है। अनवारुल के शव के कुछ टुकड़े कोलकाता स्थित एक फ्लैट से बरामद हुए हैं जहां वो रुके हुए थे। इस मामले में बांग्लादेश में 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि ये 2 लोग हत्या करके बांग्लादेश भाग गए। हालांकि अभी तक इस घटना पर बहुत विस्तृत जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

बांग्लादेश की झेनाइदाह -4 निर्वाचन क्षेत्र अनवारुल अजीम पश्चिम बंगाल में इलाज करवाने के लिए आए थे। कोलकाता पुलिस के मुताबिक यह एक सोची-समझी हत्या थी। बांग्लादेश की संसद की वेबसाइट के मुताबिक, अजीम बांग्लादेश अवामी लीग के सदस्य थे। वे तीन बार के सांसद थे। अजीम खुलना डिवीजन के मधुगंज के रहने वाले थे। उनकी पहचान सांसद के इतर बिजनेसमैन और किसान की भी थी।

बांग्लादेशी अखबार द बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने कहा, “उनके शरीर को कई टुकड़ों में काट दिया गया था। शरीर के कुछ हिस्सों को कोलकाता के न्यू टाउन में संजीव गार्डन के एक फ्लैट से बरामद किया गया है।

Continue Reading

Trending