Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

अमरनाथ यात्रा पर हमला इंसानियत का कत्लः सलामतुल्लाह

Published

on

मुस्लिम स्कॉलर सलामतुल्लाह, आतंकी हमले की जमकर मुखालफत, मुल्क की फिजां को खराब करने की कोशिश, अमरनाथ यात्रा पर हमला इंसानियत का कत्ल

Loading

अमरनाथ यात्रा पर हमला इंसानियत पर हमला है

लखनऊ। यह इंसानियत पर हमला है, यह हैवानियत का काम है, मुल्‍क की फिजां को खराब करने का ब‍हुत बड़ा जहर है, हम इसको पूरी तरह से खारिज करते हैं और आतंकी हमले में मारे गए अमरनाथ यात्रियों के परिवारों के साथ हर वक्‍त खड़े हैं।

मुस्लिम स्कॉलर सलामतुल्लाह, आतंकी हमले की जमकर मुखालफत, मुल्क की फिजां को खराब करने की कोशिश, अमरनाथ यात्रा पर हमला इंसानियत का कत्ल

Salamatullah

यह कहना है दिल्‍ली निवासी मुस्लिम स्‍कॉलर सलामतुल्‍लाह का। आज की खबर के साथ एक एक्‍सक्‍लूसिव टेलीफोनिक इंटरव्‍यू में सलामतुल्‍लाह ने अमरनाथ यात्रियों की एक बस पर कश्‍मीर के अनंतनाग में हुए आतंकी हमले की जमकर मज्‍जमत की।

मुस्लिम स्‍कॉलर सलामतुल्‍लाह ने आतंकी हमले की जमकर मुखालफत की

सलामतुल्‍लाह ने कहा कि मुल्‍क की सलामती और देश के धर्मनिरपेक्ष तानेबाने को हम छिन्‍न-भिन्‍न नहीं होने देंगे। देश की मज़हबी फिज़ां को जो लोग भी खराब करना चाहते हैं हम उनको कामयाब नहीं होने देंगे।

यह भी पढ़ें- कश्मीरियत अभी जिंदा है, मैं इसे सलाम करता हूं : राजनाथ

यह पूछे जाने पर कि अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले का इनपुट तो पहले से ही था फिर यह हमला किसकी विफलता है, सलामतुल्‍लाह ने कहा कि मैं यह तो नहीं जानता की यह किसकी विफलता है लेकिन जिसने भी इस घटना को अंजाम दिया है उसने इंसानियत का कत्‍ल किया है। ऐसे लोगों को माफ नहीं किया जाना चाहिए। उनके खिलाफ सख्‍त से सख्‍त कार्यवाही होनी चाहिए।

एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि यह हमला मुल्‍क की सेक्‍युलर सोच पर हमला है। माहौल को खराब करने की कोशिश है। लोगों की बांटने की साजिश है। हमारी सरकार से गुजारिश है कि इसे खिलाफ सख्‍त से सख्‍त एक्‍शन हो।

यह पूछ जाने पर कि आम कश्‍मीरी तो अमरनाथ यात्रा को पाक दृष्टि से देखता है, सलामतुल्‍लाह ने कहा कि अभी भी आम कश्‍मीरी अमरनाथ यात्रा को उसी पाक दृष्टि से देखता है। उन्‍होंने कहा‍ कि सारी कश्‍मीरी अवाम को सड़कों पर निकलना चाहिए और अमरनाथ यात्रा को सफल बनाना चाहिए।

क्‍या आतंकी इस हमले के जरिए कश्‍मीर की फिजां में आतंक या सांप्रदायिकता का रंग घोलने में सफल होंगे, सलामतुल्‍लाह का कहना था कत्‍तई नहीं। हिंदुस्‍तान की अवाम खासतौर पर कश्‍मीरी अवाम ऐसा होने नहीं देगी।

उन्‍होंने कश्‍मीर की जनता से अपील की कि वह एकजुट होकर अमरनाथ यात्रा को सफल बनाए और किसी भी यात्री के ऊपर बाल बराबर भी आंच न आने दे।

 

 

 

Continue Reading

नेशनल

तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में बम बनाने को एक कुटीर उद्योग बना दिया है : पीएम मोदी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए टीएमसी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में बम बनाने को एक कुटीर उद्योग बना दिया है. टीएमसी का समय अब पूरा हो गया है. टीएमसी ने बंगाल को घोटालों का गढ़ बनाया है. पूर्वी भारत में बीते पांच साल में तेजी से विकास हुआ है. हमें पश्चिम बंगाल में 2019 के मुकाबले इस लोकसभा चुनाव में बड़ी सफलता मिलेगी. पीएम ने कहा ” टीएमसी विधायक ने कहा है कि वे हिंदुओं को भागीरथी नदी में डुबो देंगे. उनके दुस्साहस की कल्पना करें, उनका साहस, कौन उनका समर्थन कर रहा है?”

पीएम ने कहा कि पूरा देश जो कह रहा है बंगाल उसको जोरों से कह रहा है. पश्चिम बंगाल मोदी के मिशन पूर्वी भारत का बहुत महत्वपूर्ण राज्य है, आप जानते हैं आजादी की 50-60 साल तक कांग्रेस के परिवार ने ही सरकारें चलाईं. लेकिन कांग्रेस शासन में पूर्वी भारत को सिर्फ गरीबी मिली, सिर्फ पलायन मिला, पश्चिम बंगाल हो, बिहार हो, झारखंड हो, ओडिशा हो आंध्र प्रदेश हो, इतने बड़े बड़े राज्य, इनते सामर्थवान राज्य और ये राज्य ऐसे हैं किसी राज्य में अपार खनिज संपदा है.

पीएम ने कहा कि किसी राज्य मे कोयले के भंडार भरे हैं. किसी राज्य के पास समुद्र की ताकत वोट की ताकत है किसी के पार अथाह उपजाऊ भूमि है. किसी के पास पर्यटन के लिए पूरे देश में सबसे ज्यादा पुटेंशियल है. बावजूद इसके कांग्रेस और इंडी अलाइंस के दलों ने पूर्वी भारत को पिछड़ा ही छोड़ दिया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल की ये धरती बैरकपुर की ये धरती इतिहास रचने वाली धरती है. आजादी में अहम भूमिका निभाने वाली धरती है, लेकिन टीएमसी ने इसका क्या हाल बना दिया है. एक समय था जब बंग्लादेश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में ये अपना बहुत बड़ा योगदान देता था, आज टीएमसी ने इसे घोटाले का गढ़ बना दिया है.

Continue Reading

Trending