Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अबु धाबी टेस्ट : इंग्लैंड-पाक के बीच ड्रॉ रहा पहला मैच

Published

on

Loading

अबु धाबी। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच शेख जायद स्टेडियम में हुए पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन शनिवार को बेहद रोमांचक मुकाबले के बाद अंतत: खराब रोशनी के कारण इंग्लैंड को ड्रॉ पर सहमत होना पड़ा। मैच के आखिरी दिन कुल 15 विकेट गिरे। तीन मैचों की श्रृंखला का यह पहला मैच था।

इंग्लैंड के लिए पहली पारी में 263 रनों की बेहतरीन पारी खेलने वाले कप्तान एलिस्टर कुक को मैन ऑफ द मैच चुना गया। पदार्पण मैच में पांच विकेट लेने का कारनामा दिखाने वाले स्पिन गेंदबाज आदिल राशिद की बदौलत पाकिस्तान की दूसरी पारी मात्र 173 रनों से समेटने के बाद चौथी पारी में 99 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम ने 11 ओवर में चार विकेट पर 74 रन बना लिए थे, हालांकि खराब रोशनी के कारण उन्हें मैच समाप्त करने पर सहमति जतानी पड़ी।

आठ विकेट पर 569 रन से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड टीम ने नौ विकेट पर 598 रन बनाकर पहली पारी के आधार पर 75 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद पारी घोषित कर दी। दूसरी पारी में हालांकि पाकिस्तान की पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई। यूनिस खान (45) और कप्तान मिस्बाह उल हक (51) ही कुछ हद तक संघर्ष कर सके। सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज ने 34 और सरफराज अहमद ने 27 रनों की पारी खेली। शेष कोई भी बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका।

राशिद के अलावा जेम्स एंडरसन और मोइन अली ने दो-दो विकेट चटकाए। पाकिस्तान ने पहली पारी में शोएब मलिक (245), असद शफीक (107) और हफीज (98) की बेहतरीन पारियों की बदौलत आठ विकेट पर 523 रन बनाकर पारी घोषित की थी। इंग्लैंड ने भी कप्तान एलिस्टर कुक (263), इयान बेल (63), जोए रूट (85) और बेन स्टोक्स (57) की दमदार पारियों की बदौलत पाकिस्तान को ठोस जवाब दिया। अब दोनों टीमें 22 से 26 अक्टूबर के बीच दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में दूसरे टेस्ट मैच में एकदूसरे के सामने होंगी।

Continue Reading

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending