Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अपने जीवन पर फिल्म के बारे में नहीं सोचा था : मरियप्पन

Published

on

Loading

अपने जीवन पर फिल्म के बारे में नहीं सोचा था : मरियप्पनचेन्नई | भारतीय के पैरालम्पिक स्वर्ण पदक विजेता मरियप्पन थंगावेलु का कहना है कि उन्होंने अपने जीवन पर फिल्म बनने के बारे में कभी सोचा भी नहीं था। फिल्मकार ऐश्वर्य धनुष की आगामी तमिल फिल्म मरियप्पन के जीवन पर आधारित है।

रियो पैरालम्पिक खेलों में ऊंची कूद में स्वर्ण पदक जीतने वाले भारतीय एथलीट मरियप्पन ने आईएएनएस से कहा, “मैं इस फिल्म को लेकर काफी खुश हूं। मैंने सपने में भी अपने जीवन पर फिल्म बनने के बारे में नहीं सोचा था।”

मरियप्पन ने कहा, “मेरे लिए यह काफी खास बात है और इससे मुझे और भी कड़ी मेहनत करने की प्रेरणा मिलेगी।”

ऐश्वर्य की मरियप्पन पर बनने वाली बायोपिक का नाम ‘मरियप्पन’ है और इसका पहला पोस्टर सुपरस्टार शाहरुख खान ने जारी किया।

अपनी फिल्म के बारे में मरियप्पन ने कहा, “मैंने अभी इस फिल्म पर आधिकारिक रूप से हस्ताक्षर नहीं किए हैं। अगर मेरी कहानी ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले पिछड़े वर्ग के लोगों को प्रेरित करती है, तो इससे बड़ी खुशी मेरे लिए कुछ नहीं होगी।”

फिल्म में संगीत सीन रोल्डन देंगे। सिनेमाटोग्राफी वेलराज की होगी और संवाद फिल्मकार राजू मुरुगन लिखेंगे। पोस्टर से यह भी खुलासा हुआ कि फिल्म अंग्रेजी में भी बनेगी।

इस फिल्म में किस अभिनेता को अपना किरदार निभाते देखेंगे? इस बारे में मरियप्पन ने कहा, “मैं इस बात को फिल्म की टीम पर छोड़ रहा हूं कि वे इसके लिए सही कलाकार का चयन करें। यह मायने नहीं रखता कि मेरा किरदार कौन निभा रहा है, लेकिन मेरी आशा है कि मेरी कहानी अधिक लोगों को प्रेरित करे।”

मरियप्पन वर्तमान में आगामी एशियन खेलों की तैयारी कर रहे हैं।

Continue Reading

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending