Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अपनी टीम के प्रदर्शन से संतुष्ट हैं सिमोन

Published

on

मेड्रिड,एटलेटिको मेड्रिड,स्पेनिश लीग,एफसी बार्सिलोना,कोच दिएगो सिमोन

Loading

मेड्रिड | एटलेटिको मेड्रिड भले ही इस साल स्पेनिश लीग खिताब बरकरार रखने में सफल नहीं हो सका लेकिन उसके कोच दिएगो सिमोन ने अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर संतोष जाहिर किया है। इस साल ला लीगा तालिका में एटलेटिको तीसरे स्थान पर रहा। एफसी बार्सिलोना ने शीर्ष पर रहते हुए खिताब जीता जबकि रियल मेड्रिड दूसरे स्थान पर रहा।

इसके अलावा एटलेटिको इस साल चैम्पियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में भी पहुंचा, जहां उसे अपने चिर प्रतिद्वंद्वी रियल के हाथों हार मिली। एटलेटिको 2014 में चैम्पियंस लीग उपविजेता रहा था। सिमोन ने कहा कि बीता सत्र सकारात्मक रहा। बकौल सिमोन, “हमारे लिए बीता सत्र सकारात्मक रहा। हमने स्पेनिश सुपर कप जीता और ला लीगा में तीसरे स्थान पर रहे। यह काफी संतोषजनक स्थिति है।” सिमोन ने कहा कि अगले सत्र में वह अपनी टीम से बेहतर प्रदर्शन की आस रखते हैं।

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending