Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

सारागढ़ी के युद्ध पर ‘सन ऑफ सरदार’ का सीक्वल

Published

on

Loading

अभिनेता अजय देवगन ने कहा कि 2012 में आई उनकी फिल्म ‘सन ऑफ सरदार’ का सीक्वल हॉलीवुड फिल्म ‘300’ से मिलता जुलता होगा। फिल्म ‘गोलमाल’ में काम कर चुके अभिनेता अजय देवगन ने कहा कि फिल्म का सीक्वल सारागढ़ी की वीरगाथा पर आधारित है।

अजय ने माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखा, “फिल्म ‘सन ऑफ सरदार’ के लिए आपकी शुभकामनाओं की आवश्यकता है। यह हॉलीवुड फिल्म ‘300’ से मिलती जुलती है और यह सारागढ़ी की लड़ाई पर आधारित है। दिवाली 2017।”

सीक्वल सारागढ़ी की ऐतिहासिक लड़ाई पर आधारित है। यह लड़ाई 12 सितंबर, 1897 को तिराह अभियान के दौरान लड़ी गई थी। 36वीं सिख रेजीमेंट के 21 सैनिकों ने सारगढ़ी किले को बचाने के लिए 10,000 अफगान और ओराकजई कबायलियों से युद्ध लड़ा था।

अजय देवगन, दिसंबर में ‘शिवाय’ की शूटिंग पूरी करने के बाद ‘सन ऑफ सरदार’ की शूटिंग शुरू करेंगे।

अश्विनी धीर द्वारा निर्देशित फिल्म में संजय दत्त, सोनाक्षी सिंहा और जूही चावला प्रमुख भूमिका में हैं।

‘सन ऑफ सरदार’ का सीक्वल 2017 में दीवाली के मौके पर सिनेमाघरों में आ सकता है।

Continue Reading

नेशनल

राहुल गांधी ने फिर उठाए ईवीएम पर सवाल, कहा- ये एक ब्लैक बाॅक्स है, किसी को इसकी जांच की इजाजत नहीं

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के दौरान विपक्ष ने ईवीएम का मुद्दा जमकर उठाया था। हालांकि चुनावी नतीजे आने के बाद ये मुद्दा गायब सा हो गया था। अब एक बार फिर राहुल गाँधी ने ईवीएम का मुद्दा उठाया है। राहुल गांधी ने बिजनेसमैन एलन मस्क की पोस्ट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि भारत में ईवीएम एक ब्लैक बाॅक्स है और किसी को इसकी जांच की इजाजत नहीं है। हमारी चुनावी प्रकिया में पारदर्शिता को लेकर गंभीर सवाल उठाए जा रहे हैं। जब संस्थाओं में जवाबदेही की कमी होती है तो लोकतंत्र एक दिखावा बन जाता है।

राहुल गांधी ने अपनी पोस्ट में हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव से जुड़ी एक घटना का जिक्र किया है। राहुल ने इससे जुड़ी खबर को शेयर किया है। इस मामले में ईवीएम को लेकर सवाल उठाए गए हैं। मुंबई पुलिस ने शिवसेना शिंदे गुट के सांसद रविंद्र वायकर के साले मंगेश पांडिलकर के खिलाफ केस दर्ज किया है। मंगेश पांडिलकर पर यह आरोप है कि उसने मुंबई के गोरेगांव चुनाव केंद्र के अंदर पाबंदी के बावजूद मोबाइल का इस्तेमाल किया था।

मुंबई पुलिस ने पांडिलकर को मोबाइल देने के आरोप में चुनाव आयोग के एक कर्मचारी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। दरअसल, इस मामले में मुंबई की नॉर्थ पश्चिम सीट से चुनाव लड़नेवाले कई उम्मीदवारों की तरफ से भी शिकायतें मिली थीं। जिसके बाद मामला दर्ज किया गया। बता दें कि शिवसेना शिंदे के उम्मीदवार रविंद्र वायकर दोबारा काउंटिंग होने के बाद केवल 48 वोटों से चुनाव जीतने में सफल रहे थे। इस पर काफी विवाद भी हुआ था।

 

Continue Reading

Trending