Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

समोसे बेचने वाले के बेटे ने छू लिया आसमान

Published

on

Loading

हैदराबाद। कड़ी मेहनत और लगन से विपरीत हालात में भी सफलता हासिल की जा सकती है। यह साबित किया है एक समोसे बेचने वाले व्यक्ति के पुत्र वी. मोहन अभ्यास ने। उन्होंने आईआईटी में दाखिले के लिए ज्वाइंट एंट्रेस एक्जाम (जेईई) एडवांस में 64वीं रैंक हासिल की है।

बता दें कि 17 साल के मोहन अभ्यास के पिता वी सुब्बा राव की उम्र 45 साल है और वह घर में ही समोसे बनाने का काम करते हैं। घर में समोसे बनाने के बाद वह साइकिल के जरिए कुछ दुकानों पर समोसे सप्लाई करने जाते हैं।

मोहन की सफलता से सुब्बा राव बेहद खुश हैं और उनका कहना है कि वह 13 साल पहले हैदराबाद आए थे और तब से वह समोसे ही बेच रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह अपने बेटे की सफलता से खुश हैं और उन्हें उस पर गर्व है।

मोहन अभ्यास ने बताया, “वो हर दिन करीब 300 से 500 समोसे बनाते हैं और रोज की उनकी कमाई 500 से एक हज़ार रुपये के बीच होती है। वो किसी तरह मेरी छोटी बहन और मेरी पढ़ाई का खर्च उठाते हैं। वो 10वीं कक्षा में पढ़ती है।”

वहीं अपनी इस सफलता से खुश मोहन ने कहा कि वह साइंटिस्ट बनना चाहता है। मोहन ने बताया कि उसके माता-पिता उसकी सफलता से बेहद खुश हैं और वह अब खूब मेहनत करेगा और उनकी जिंदगी को बेहतर बनाएगा।

Continue Reading

नेशनल

राहुल गांधी ने फिर उठाए ईवीएम पर सवाल, कहा- ये एक ब्लैक बाॅक्स है, किसी को इसकी जांच की इजाजत नहीं

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के दौरान विपक्ष ने ईवीएम का मुद्दा जमकर उठाया था। हालांकि चुनावी नतीजे आने के बाद ये मुद्दा गायब सा हो गया था। अब एक बार फिर राहुल गाँधी ने ईवीएम का मुद्दा उठाया है। राहुल गांधी ने बिजनेसमैन एलन मस्क की पोस्ट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि भारत में ईवीएम एक ब्लैक बाॅक्स है और किसी को इसकी जांच की इजाजत नहीं है। हमारी चुनावी प्रकिया में पारदर्शिता को लेकर गंभीर सवाल उठाए जा रहे हैं। जब संस्थाओं में जवाबदेही की कमी होती है तो लोकतंत्र एक दिखावा बन जाता है।

राहुल गांधी ने अपनी पोस्ट में हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव से जुड़ी एक घटना का जिक्र किया है। राहुल ने इससे जुड़ी खबर को शेयर किया है। इस मामले में ईवीएम को लेकर सवाल उठाए गए हैं। मुंबई पुलिस ने शिवसेना शिंदे गुट के सांसद रविंद्र वायकर के साले मंगेश पांडिलकर के खिलाफ केस दर्ज किया है। मंगेश पांडिलकर पर यह आरोप है कि उसने मुंबई के गोरेगांव चुनाव केंद्र के अंदर पाबंदी के बावजूद मोबाइल का इस्तेमाल किया था।

मुंबई पुलिस ने पांडिलकर को मोबाइल देने के आरोप में चुनाव आयोग के एक कर्मचारी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। दरअसल, इस मामले में मुंबई की नॉर्थ पश्चिम सीट से चुनाव लड़नेवाले कई उम्मीदवारों की तरफ से भी शिकायतें मिली थीं। जिसके बाद मामला दर्ज किया गया। बता दें कि शिवसेना शिंदे के उम्मीदवार रविंद्र वायकर दोबारा काउंटिंग होने के बाद केवल 48 वोटों से चुनाव जीतने में सफल रहे थे। इस पर काफी विवाद भी हुआ था।

 

Continue Reading

Trending