Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

राष्ट्रपति चुनाव : सोनिया के भोज में शामिल नहीं होंगे नीतीश

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 25 मई (आईएएनएस)| बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राष्ट्रपति चुनाव को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से बुलाई गई विपक्ष की बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे। इसकी वजह ‘कुछ पूर्व निर्धारित व्यस्तता’ बताई गई है। राज्यसभा सांसद और जनता दल (युनाइटेड) के प्रवक्ता के.सी.त्यागी ने आईएएनएस को बताया, सोनिया गांधी जी की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में नीतीश कुमार जी शामिल नहीं होंगे।

उन्होंने कहा, पार्टी के वरिष्ठ नेता शरद यादव बैठक में जदयू का प्रतिनिधित्व करेंगे।

सोनिया गांधी ने अपने आवास पर दोपहर के भोज के लिए प्रमुख विपक्षी नेताओं को आमंत्रित किया है, जहां राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के साक्षा उम्मीदवार के चयन पर चर्चा की जाएगी।

नीतीश के इस बैठक में शामिल नहीं होने का कारण पूछने पर त्यागी ने कहा, वह सरकार के कुछ महत्वपूर्ण कार्यो में व्यस्त हैं और इसलिए नहीं आ पाएंगे।

नीतीश पहले शख्स हैं, जिन्होंने आगामी राष्ट्रपति चुनाव में इस पद के लिए विपक्ष के एक साझा उम्मीदवार को उतारने के मुद्दे पर सोनिया गांधी से मुलाकात की थी।

Continue Reading

नेशनल

राहुल गांधी ने फिर उठाए ईवीएम पर सवाल, कहा- ये एक ब्लैक बाॅक्स है, किसी को इसकी जांच की इजाजत नहीं

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के दौरान विपक्ष ने ईवीएम का मुद्दा जमकर उठाया था। हालांकि चुनावी नतीजे आने के बाद ये मुद्दा गायब सा हो गया था। अब एक बार फिर राहुल गाँधी ने ईवीएम का मुद्दा उठाया है। राहुल गांधी ने बिजनेसमैन एलन मस्क की पोस्ट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि भारत में ईवीएम एक ब्लैक बाॅक्स है और किसी को इसकी जांच की इजाजत नहीं है। हमारी चुनावी प्रकिया में पारदर्शिता को लेकर गंभीर सवाल उठाए जा रहे हैं। जब संस्थाओं में जवाबदेही की कमी होती है तो लोकतंत्र एक दिखावा बन जाता है।

राहुल गांधी ने अपनी पोस्ट में हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव से जुड़ी एक घटना का जिक्र किया है। राहुल ने इससे जुड़ी खबर को शेयर किया है। इस मामले में ईवीएम को लेकर सवाल उठाए गए हैं। मुंबई पुलिस ने शिवसेना शिंदे गुट के सांसद रविंद्र वायकर के साले मंगेश पांडिलकर के खिलाफ केस दर्ज किया है। मंगेश पांडिलकर पर यह आरोप है कि उसने मुंबई के गोरेगांव चुनाव केंद्र के अंदर पाबंदी के बावजूद मोबाइल का इस्तेमाल किया था।

मुंबई पुलिस ने पांडिलकर को मोबाइल देने के आरोप में चुनाव आयोग के एक कर्मचारी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। दरअसल, इस मामले में मुंबई की नॉर्थ पश्चिम सीट से चुनाव लड़नेवाले कई उम्मीदवारों की तरफ से भी शिकायतें मिली थीं। जिसके बाद मामला दर्ज किया गया। बता दें कि शिवसेना शिंदे के उम्मीदवार रविंद्र वायकर दोबारा काउंटिंग होने के बाद केवल 48 वोटों से चुनाव जीतने में सफल रहे थे। इस पर काफी विवाद भी हुआ था।

 

Continue Reading

Trending