Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रणजी ट्रॉफी : रोमांचक हुआ दिल्ली-राजस्थान का मैच

Published

on

Loading

नई दिल्ली| दिल्ली ने रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी के तहत फिरोजशाह कोटला मैदान पर जारी चारदिवसीय मैच के तीसरे दिन मंगलवार का खेल खत्म होने तक राजस्थान की दूसरी पारी में 78 रनों पर दो विकेट झटककर मैच को रोमांचक स्थिति में पहुंचा दिया है। राजस्थान की ओर से सिद्धार्थ सराफ 42 जबकि कप्तान अशोक मेनारिया छह रन बनाकर नाबाद हैं। पहली पारी के आधार पर राजस्थान अब भी दिल्ली से 161 रन पीछे है।

इससे पहले दिल्ली ने उनमुक्त चंद (146) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत छह विकेट के नुकसान पर 380 रन बनाकर 239 रनों की बढ़त के साथ अपनी पहली पारी घोषित की। दूसरे दिन के स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 201 रनों से आगे खेलने उतरी दिल्ली के लिए मिथुन मन्हास ने 53, सुमीत नरवाल ने 59 रन और वीरेंद्र सहवाग ने 64 रन बनाए।

राजस्थान की ओर से अनिकेत चौधरी ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किया। राजस्थान पहली पारी में 141 रन ही बना सका था, जिसमें राजेश विश्नोई (57) का सर्वाधिक योगदान रहा। जबकि राजस्थान की पारी ढहाने में दिल्ली के परविंदर अवाना (15/4) और नवदीप सैनी (31/3) की घातक गेंदबाजी का हाथ रहा।

खेल-कूद

इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बाबर आजम को टी 20 क्रिकेट छोड़ने की दी सलाह, कहा- आप टेस्ट के अच्छे बल्लेबाज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने आयरलैंड को हराकर टी 20 वर्ल्ड कप से विदाई ले ली। इस मैच में भी पाकिस्तान को जीत के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा। एक समय तो आयरलैंड के 106 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम के 62 रनों पर 6 विकेट गिर गए थे, लेकिन किसी तरह गिरते पड़ते ने आयरलैंड के 106 रनों के लक्ष्य को पार कर लिया।

हालांकि इस जीत से ना ही टीम खुश है और ना कप्तान बाबर आजम, क्योंकि वह पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। मगर आयरलैंड के साथ खेले गए उस मुकाबले में बाबर आजम की स्ट्राइक रेट ने एक बार फिर सभी को निराश किया। भले ही उनकी टीम जीत गई हो, लेकिन बाबर की स्ट्राइक रेट कटघरे में है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर कृष्णम्माचारी श्रीकांत पाकिस्तानी कप्तान की बल्लेबाजी पर सवाल खड़े करते हुए बयान दिया है।

आयरलैंड के साथ खेले गए मुकाबले में बाबर आजम ने 34 गेंदों पर 32 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 94.12 का रहा। T20 फॉर्मेट में बाबर का स्ट्राइकट रेट हमेशा से ही सवालों के घेरे में रही है। इस टी-20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर वह अपनी खराब स्ट्राइक रेट से ही बैटिंग करते दिखे। ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर कृष्णम्माचारी श्रीकांत ने पाकिस्तानी कप्तान को टी-20 क्रिकेट को छोड़ने की सलाह दे डाली है।

उन्होंने कहा, ‘कप्तान बाबर आजम. मुझे लगता है कि आपको टी20 क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए। शायद वह एक अच्छे टेस्ट क्रिकेटर हैं। यह मेरी राय है। सच कहूं तो आप हर समय टुक-टुक नहीं कर सकते। भले ही बाबर ने रोहित शर्मा और विराट कोहली की तरह 4000 से ज्यादा रन बनाए हैं, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट केवल 112-115 है.’

 

Continue Reading

Trending