Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मोदी बोले यूपी चुनाव सपा, बसपा और कांग्रेस से मुक्ति का उत्सव हैं

Published

on

यूपी विधानसभा चुनाव, सपा, बसपा, कांग्रेस, मिर्जापुर में रैली

Loading

नई दिल्ली। यूपी विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिर्जापुर पहुंचे। उन्होंने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी को चुनाव में भारी बहुमत से जिताने की अपील की और कहा कि मुलायम सिंह यादव का वादा 13 साल बाद उनके बेटे भी पूरा नहीं कर पाए हैं। मुलायम सिंह 13 साल से एक पुल भी नहीं बना पाए। सपा, बसपा और कांग्रेस तीनों को 11 मार्च को करंट लगने वाला है। यह करंट जनता की ताकत के तार और उर्जा से लगेगा।

यूपी विधानसभा चुनाव, सपा, बसपा, कांग्रेस, मिर्जापुर में रैली

मिर्जापुर में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मिर्जापुर के लोगों ने अपना ही रिकार्ड तोड़ दिया। मैं जिस रैली में भी जाता है हूं वहां भारी भीड़ होती है। यूपी का चुनाव एक उत्सव है।

यूपी का ये चुनाव समाजवादी पार्टी, बीएसपी और कांग्रेस से मुक्ति का उत्सव है। यूपी के विकास को लेकर उन्होंने अखिलेश यादव पर प्रहार करते हुए कहा कि 13 साल पहले जो मुलायम सिंह यादव ने जनता से वादा किया था उसे उनके बेटे अखिलेश यादव 13 साल बाद भी पूरा नहीं कर पाए है।

पीएम मोदी ने कहा कि अखिलेश मुझे भी काम बताते रहते हैं। अच्छी बात है। मुख्यमंत्री हैं। मैं यहां से सांसद हूं तो उनका हक बनता है, मुझे काम बताने का और अगर मुख्यमंत्री कोई काम बताये तो मुझे करना भी चाहिए। उत्तर प्रदेश में युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। उत्तर प्रदेश में तार होते हैं लेकिन उनमें बिजली नहीं होती।

उत्तर प्रदेश में हर चीज का ‘रेट’ चलता है । सारा काम पैसों से चलने का रिवाज बन गया है । भ्रष्टाचार दीमक की तरह घुस गया है । इससे गरीब आदमी मरता है । उत्तर प्रदेश में ऐसी सरकार है, जिसे ना पर्यटन की चिन्ता है और ना ही विकास की । पूर्वांचल को पश्चिम के बराबर लाकर खड़ा करना होगा, तब जाकर प्रगति होगी।

उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर प्रहार करते हुए कहा कि जो अपना काम नहीं बताते हैं लेकिन मुझसे मेरे काम के बारे में पूछते हैं। अखिलेश जी, जरा अपने नए यार (राहुल गांधी) से अपने कामकाज को लेकर भी सवाल पूछें।

जो लोग खाट ले गए वो खटिया भी खड़ी करेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव में बीजेपी की जीत तय है और 11 मार्च को समाजवादी पार्टी, बीएसपी और कांग्रेस को करंट लगेगा। यूपी के विकास के बाद ही देश आगे बढ़ेगा। गौर हो कि यूपी के मिर्जापुर में आठ मार्च को वोटिंग होनी है।

 

नेशनल

राहुल गांधी ने फिर उठाए ईवीएम पर सवाल, कहा- ये एक ब्लैक बाॅक्स है, किसी को इसकी जांच की इजाजत नहीं

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के दौरान विपक्ष ने ईवीएम का मुद्दा जमकर उठाया था। हालांकि चुनावी नतीजे आने के बाद ये मुद्दा गायब सा हो गया था। अब एक बार फिर राहुल गाँधी ने ईवीएम का मुद्दा उठाया है। राहुल गांधी ने बिजनेसमैन एलन मस्क की पोस्ट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि भारत में ईवीएम एक ब्लैक बाॅक्स है और किसी को इसकी जांच की इजाजत नहीं है। हमारी चुनावी प्रकिया में पारदर्शिता को लेकर गंभीर सवाल उठाए जा रहे हैं। जब संस्थाओं में जवाबदेही की कमी होती है तो लोकतंत्र एक दिखावा बन जाता है।

राहुल गांधी ने अपनी पोस्ट में हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव से जुड़ी एक घटना का जिक्र किया है। राहुल ने इससे जुड़ी खबर को शेयर किया है। इस मामले में ईवीएम को लेकर सवाल उठाए गए हैं। मुंबई पुलिस ने शिवसेना शिंदे गुट के सांसद रविंद्र वायकर के साले मंगेश पांडिलकर के खिलाफ केस दर्ज किया है। मंगेश पांडिलकर पर यह आरोप है कि उसने मुंबई के गोरेगांव चुनाव केंद्र के अंदर पाबंदी के बावजूद मोबाइल का इस्तेमाल किया था।

मुंबई पुलिस ने पांडिलकर को मोबाइल देने के आरोप में चुनाव आयोग के एक कर्मचारी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। दरअसल, इस मामले में मुंबई की नॉर्थ पश्चिम सीट से चुनाव लड़नेवाले कई उम्मीदवारों की तरफ से भी शिकायतें मिली थीं। जिसके बाद मामला दर्ज किया गया। बता दें कि शिवसेना शिंदे के उम्मीदवार रविंद्र वायकर दोबारा काउंटिंग होने के बाद केवल 48 वोटों से चुनाव जीतने में सफल रहे थे। इस पर काफी विवाद भी हुआ था।

 

Continue Reading

Trending