Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

मध्य पूर्व में शांति बहाली के अन्य विकल्पों पर जोर : ओबामा

Published

on

वाशिंगटन,इजराइल,प्रधानमंत्री,अमेरिका,इजराइल-फिलिस्तीन,हफिंगटन-पोस्ट,राष्ट्रपति-बराक-ओबामा,नेतन्याहू,व्हाइट-हाउस

Loading

वाशिंगटन | इजराइल के प्रधानमंत्री द्वारा चुनाव अभियान के दौरान दिए गए आपत्तिजनक बयान के बाद अमेरिका, इजराइल-फिलिस्तीन के बीच शांति बहाली के अन्य विकल्पों की तलाश कर रहा है। समाचार एजेंसी ‘सिन्हुआ’ ने वेब पोर्टल ‘हफिंगटन पोस्ट’ की खबर के हवाले से बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने शनिवार को इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजमिन नेतन्याहू से फोन पर बात की और नेतन्याहू द्वारा फिलिस्तीन को अलग देश का दर्जा दिए जाने की मांग का विरोध करने और पूर्वी जेरूसलम में नई इमारतों को बढ़ाने पर दिए जा रहे जोर पर नाखुशी जाहिर की।

ओबामा ने कहा, “मैंने उन्हें संकेत दिए कि चुनाव से पहले उनके द्वारा दिया गया बयान मुश्किलें खड़ी कर सकता है। क्योंकि लोग बातचीत की संभावना पर गंभीरतापूर्वक विश्वास कर रहे हैं। ओबामा ने स्वयं भी द्वि-राष्ट्र समाधान पर प्रतिबद्धता की दोबारा पुष्टि की है। नेतन्याहू का विवादास्पद बयान मतदाताओं का विश्वास जीतने के उद्देश्य से दिया गया था। हालांकि नेतन्याहू ने मंगलवार को दोबारा चुनाव जीत लिया, लेकिन उनके इस बयान से ओबामा प्रशासन नाराज है, जिससे दोनों देशों के बीच रिश्तें बिगड़ गए हैं।

व्हाइट हाउस ने इजराइल को सीधे तौर पर यह चेतावनी दी है कि अमेरिका के लिए संयुक्त राष्ट्र में फिलिस्तीन को पूर्ण देश का दर्जा देने के फैसले का विरोध करना मुश्किल हो सकता है। हालांकि, ओबामा ने इजराइल की नीतियों पर असहमति के बावजूद सैन्य और खुफिया सहयोग जारी रखने की प्रतिबद्धता जताई है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका: वाटर पार्क में बंदूकधारी ने 10 लोगों को मारी गोली, फरार

Published

on

Loading

अमेरिका के शहर डेट्रायट से एक गोलीबारी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है, डेट्रायट के वाटर पार्क में 10 लोगों को गोली मारी गई, जिसके बाद वो घायल हो गए। ये घटना कल शाम की बताई जा रही है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी है। गोली चलाने वाला शख्स फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया है कि पास के एक घर में हमलावर की बंदूक मिली थी, इस वजह से पुलिस को शक है कि वो भी घर में छिपा हुआ है।

बता दें कि अमेरिका के ब्रुकलैंड्स प्लाजा के सामने एक आदमी लगभग शाम 5 बजे अपनी गाड़ी से उतरा और 9 मिमी सेमीऑटोमैटिक से लगभग 30 गोलियां चलाई। शुरुआत में पता चला था कि 5 लोगों को गोली मारी गई है। लेकिन बाद में पुलिस ने मामले की जांच की और पता लगाया इस घटना में 10 लोगों को गोली लगी है।

जानकारी के लिए बता दें कि रोचेस्टर हिल्स डेट्रॉइट से लगभग 30 मील से 50 किमी दूर उत्तर में है। यहां 2021 में एक स्कूल में छात्र एथन क्रम्बली ने अंधाधुंध फायरिंग कर चार मासूम छात्रों की हत्या कर दी थी। साथ ही 6 अन्य छात्र और टीचर भी इस घटना में घायल हो गए थे। वहीं इसका नजदीकी शहर ऑक्सफोर्ड टाउनशिप है जो ओकलैंड काउंटी में ही पड़ता है।

Continue Reading

Trending