Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

भूकंप पीड़ितों की याद में सिंगापुर ने झुकाया झंडा

Published

on

Loading

सिंगापुर| मलेशिया के साबाह राज्य में पांच जून को आए भूकंप से बुरी तरह प्रभावित माउंट किनाबालू में जान गंवाने वालों की याद में सोमवार को सिंगापुर में झंडा आधा झुकाया गया है। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.9 दर्ज की गई थी। ‘द स्ट्रेट टाइम्स’ की रिपोर्ट के मुताबिक, तानजोंग काटोंग प्राथमिक स्कूल के छह विद्यार्थियों, उनके शिक्षक सेबास्टियन टेरेंस लू और एडवेंचर गाइड मोहम्मद दानिश की मौत पर सोमवार को राष्ट्रीय यादगार दिवस मनाया जा रहा है।

ये विद्यार्थी पिओने वी यिंग पिंग, अमीर रयान बिन मोहम्मद अदीद संजय, एमिली गियोवान्ना रामु, माताहोम केरिल मितजी हिगुइत, रचेल हो यान शिउआन और सोनिया झाला थे।

मृतकों के शव रविवार को रिपब्लिक आफ सिंगापुर एयरफोर्स सी-130 विमान से लाए गए।

अमीर और दानिश को सोमवार को दफना दिया गया।

दक्षिण पूर्व एशियाई खेल के आयोजन स्थल पर भी मृतकों के सम्मान में एक मिनट का मौन रखा गया।

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी बयान के अनुसार, “हम उम्मीद करते हैं कि सभी के एकजुट हो कर सहानुभूति और समर्थन जताने पर अपने को खोने वाले परिवारों को ढांढ़स मिलेगा और वे सहज महसूस करेंगे।”

कई लोगों ने आनलाइन संवेदनाएं व्यक्त की हैं और सोशल मीडिया पर अपने प्रोफाइल तस्वीर को बदला, जिसमें काली पृष्ठभूमि में सफेद गुलाब नजर आ रहा है।

इधर, एक छात्र नवदीप सिंह जरयाल और शिक्षक मोहम्मद गाजी बिन मोहम्मद अब भी लापता हैं।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका: वाटर पार्क में बंदूकधारी ने 10 लोगों को मारी गोली, फरार

Published

on

Loading

अमेरिका के शहर डेट्रायट से एक गोलीबारी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है, डेट्रायट के वाटर पार्क में 10 लोगों को गोली मारी गई, जिसके बाद वो घायल हो गए। ये घटना कल शाम की बताई जा रही है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी है। गोली चलाने वाला शख्स फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया है कि पास के एक घर में हमलावर की बंदूक मिली थी, इस वजह से पुलिस को शक है कि वो भी घर में छिपा हुआ है।

बता दें कि अमेरिका के ब्रुकलैंड्स प्लाजा के सामने एक आदमी लगभग शाम 5 बजे अपनी गाड़ी से उतरा और 9 मिमी सेमीऑटोमैटिक से लगभग 30 गोलियां चलाई। शुरुआत में पता चला था कि 5 लोगों को गोली मारी गई है। लेकिन बाद में पुलिस ने मामले की जांच की और पता लगाया इस घटना में 10 लोगों को गोली लगी है।

जानकारी के लिए बता दें कि रोचेस्टर हिल्स डेट्रॉइट से लगभग 30 मील से 50 किमी दूर उत्तर में है। यहां 2021 में एक स्कूल में छात्र एथन क्रम्बली ने अंधाधुंध फायरिंग कर चार मासूम छात्रों की हत्या कर दी थी। साथ ही 6 अन्य छात्र और टीचर भी इस घटना में घायल हो गए थे। वहीं इसका नजदीकी शहर ऑक्सफोर्ड टाउनशिप है जो ओकलैंड काउंटी में ही पड़ता है।

Continue Reading

Trending