Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट पर रोक जारी

Published

on

Loading

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर में रविवार को भी एहतियात के तौर पर इंटरनेट सेवा बंद है। इंटरनेट सेवा से रोक शनिवार मध्यरात्रि से ही हटाई जानी थी, लेकिन यह अब भी जारी है। इंटरनेट सेवा बंद किए जाने की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

गोमांस पर प्रतिबंध के बाद ईद पर किसी भी तरह की अफवाह या परेशानी से बचने के लिए सरकार ने गुरुवार रात इंटरनेट पर रोक लगा दी थी। राज्य में उच्च न्यायालय द्वारा गोजातीय वध के खिलाफ 1862 कानून को फिर से जारी करने के बाद मुस्लिम समुदाय में एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है।

सभी मौलवी और राजनेता उच्च न्यायालय द्वारा लागू आदेश पर मुस्लिम समुदाय के धार्मिक अधिकारों में हस्तक्षेप करने का आरोप लगा रहे हैं। कश्मीर में अलगाववादियों ने स्थानीय लोगों से अदालत के आदेश का विरोध करने के लिए ईद के अवसर पर गौवंश के बलिदान की पेशकश की। कई असामाजिक तत्व सोशल मीडिया पर गोजातीय वध की फोटो साझा कर रहे हैं। शीर्ष सरकार ने बताया कि राज्य में रविवार शाम इंटरनेट सेवाएं फिर से शुरू कर दी जाएंगी।

नेशनल

राहुल गांधी ने फिर उठाए ईवीएम पर सवाल, कहा- ये एक ब्लैक बाॅक्स है, किसी को इसकी जांच की इजाजत नहीं

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के दौरान विपक्ष ने ईवीएम का मुद्दा जमकर उठाया था। हालांकि चुनावी नतीजे आने के बाद ये मुद्दा गायब सा हो गया था। अब एक बार फिर राहुल गाँधी ने ईवीएम का मुद्दा उठाया है। राहुल गांधी ने बिजनेसमैन एलन मस्क की पोस्ट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि भारत में ईवीएम एक ब्लैक बाॅक्स है और किसी को इसकी जांच की इजाजत नहीं है। हमारी चुनावी प्रकिया में पारदर्शिता को लेकर गंभीर सवाल उठाए जा रहे हैं। जब संस्थाओं में जवाबदेही की कमी होती है तो लोकतंत्र एक दिखावा बन जाता है।

राहुल गांधी ने अपनी पोस्ट में हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव से जुड़ी एक घटना का जिक्र किया है। राहुल ने इससे जुड़ी खबर को शेयर किया है। इस मामले में ईवीएम को लेकर सवाल उठाए गए हैं। मुंबई पुलिस ने शिवसेना शिंदे गुट के सांसद रविंद्र वायकर के साले मंगेश पांडिलकर के खिलाफ केस दर्ज किया है। मंगेश पांडिलकर पर यह आरोप है कि उसने मुंबई के गोरेगांव चुनाव केंद्र के अंदर पाबंदी के बावजूद मोबाइल का इस्तेमाल किया था।

मुंबई पुलिस ने पांडिलकर को मोबाइल देने के आरोप में चुनाव आयोग के एक कर्मचारी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। दरअसल, इस मामले में मुंबई की नॉर्थ पश्चिम सीट से चुनाव लड़नेवाले कई उम्मीदवारों की तरफ से भी शिकायतें मिली थीं। जिसके बाद मामला दर्ज किया गया। बता दें कि शिवसेना शिंदे के उम्मीदवार रविंद्र वायकर दोबारा काउंटिंग होने के बाद केवल 48 वोटों से चुनाव जीतने में सफल रहे थे। इस पर काफी विवाद भी हुआ था।

 

Continue Reading

Trending