Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आईपीएल : शानदारी साझेदारी के दम पर मुंबई ने गुजरात को हराया

Published

on

Loading

आईपीएल : रोमांचक मैच में गुजरात पर मुंबई की 6 विकेट से जीत

मुंबई। नितीश राणा (53) के अर्धशतक और कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 40) तथा केरन पोलार्ड (39) के बीच की शानदार साझेदारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के रोमांचक मैच में गुजरात लायंस को छह विकेट से हरा दिया।

टॉस हाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने मुंबई के सामने 177 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने 19.3 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। यह मुंबई टीम की लगातार चौथी जीत है, वहीं गुजरात को तीसरी बार हार का सामना करना पड़ा है। मुम्बई ने पांच मैच खेले हैं।

इस मैच में गुजरात के लिए ब्रेंडन मैक्लम (64) ने अर्धशतकीय पारी खेली थी, वहीं दिनेश कार्तिक (48) और ईशान किशन () ने अपनी 54 रनों की दमदार साझेदारी के दम पर टीम का स्कोर निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 176 तक पहुंचाया था।

इस मैच में मुंबई के लिए मैक्लेघन ने दो विकेट लिए जबकि मलिंगा, हरभजन को एक-एक सफलता मिली। मुंबई की पारी में दिल्ली के लिए एंड्रयू टाई ने दो, जबकि प्रवीण कुमार और मुनाफ पटेल ने एक-एक विकेट लिए।

नेशनल

दार्जिलिंग में बड़ा ट्रेन हादसा, मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को टक्कर मारी, लोको पायलट समेत 8 की मौत

Published

on

Loading

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में सोमवाह सुबह बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। न्यू जलपाईगुड़ी के रंगापानी स्टेशन के पास कंचनजंगा एक्सप्रेस पर पीछे से आ रही मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। इस हादसे में 8 की मौत हो गई और 40 से ज्यादा यात्री घायल हो गए।

पश्चिम बंगाल में यह ट्रेन एक्सीडेंट आज सुबह हुआ है। टक्कर इतनी भीषण हुई थी कि तीन बोगियां बुरी तरह से डैमेज हो गईं। ऐसा बताया जा रहा है कि माल गाड़ी ने जिन कंचनजंगा एक्सप्रेस के जिन डिब्बों को पीछे से टक्कर मारी थी, वो यात्री कोच नहीं थे। ट्रेन हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है। स्थानीय लोग भी बचाव कार्य में जुटे हुए हैं।

दार्जिलिंग पुलिस के एडिशनल एसपी अभिषेक रॉय ने बताया कि यह हादसा तब हुआ जब एक मालगाड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकरा गई। कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे के सामने आए वीडियो में आप देख सकते हैं कि ट्रेन किस तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। मौके पर लोगों की भीड़ जुटी हुई है। उनमें से कुछ लोग इस हादसे को अपने कैमरे में रिकॉर्ड कर रहे हैं।

रेल हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख जताया है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि दार्जिलिंग में हुए रेल हादसे पर जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, उनके प्रति गहरी संवेदना है। साथ ही पीएम मोदी ने घायलों के जल्द ठीक होने की भगवान से प्रार्थना की है। पीएम मोदी ने बताया कि हादसे पर उन्होंने अधिकारियों से बात की और स्थिति का जायजा लिया है। प्रभावितों की सहायता के लिए बचाव अभियान जारी है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्ण दुर्घटना स्थल पर जा रहे हैं।

Continue Reading

Trending