Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

रियो ओलम्पिक : अमेरिका से आज भिड़ेगी भारतीय महिला हॉकी टीम

Published

on

रियो

Loading

रियोरियो डी जनेरियो| लगातर दो हार के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम अपने अगले मुकाबले में गुरुवार को एक और मजबूत टीम अमेरिका के खिलाफ उतरेगी। जहां उसकी कोशिश पिछली हारों को भुला कर जीत की राह पर लौटने की होगी। जापान के खिलाफ ड्रॉ के साथ अभियान शुरू करने वाली भारतीय महिला टीम को इसके बाद ब्रिटेन और आस्ट्रेलिया के खिलाफ करारी हार झेलनी पड़ी है।

भारतीय टीम अपने बुरे प्रदर्शन को दोहराने के मूड में नहीं होगी, लेकिन उसके लिए परेशानी कम नहीं है और अगर उसने पिछली मैचों की गलतियों से नहीं सीखा तो एक और हार उससे दूर नहीं है। ब्रिटेन ने भारत को 3-0 से हराया तो आस्ट्रेलिया ने 6-1 से शर्मनाक मात दी। इन दोनों मैचों में एक बात समान थी, भारतीय टीम की खराब रक्षापंक्ति और गेंद अपने पास न रख पाना।

जिस मजबूत रक्षापंक्ति के दम पर इस टीम ने 36 साल बाद ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई किया था उसी ने पिछले दो मैचों में भारत को निराश किया है। वहीं, फॉरवर्ड खिलाड़ी भी विरोधियों के गोलपोस्ट तक पहुंचकर असफल होती रही हैं। ब्रिटेन और आस्ट्रेलिया के खिलाफ को भारत विपक्षी डी में लगभग न के बराबर दिखाई दिया था।

ऐसे में कोच नील हॉगुड की चिंता टीम में समन्वय के साथ-साथ सोच में बदलाव लाने की भी है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय महिलाएं दूसरे क्वार्टर के बाद लड़ती नजर नहीं आईं। कप्तान सुशीला चानू और कोच को अमेरिका के खिलाफ जीत के लिए नजरिए को बदलने की भी जरूरत है।

भारतीय टीम इस समय अंक तालिका में सबसे नीचे है और उसके क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग न के बराबर हैं। ऐसे में टीम अपने बाकी मैच जीत ओलम्पिक का संतोषजनक अंत जरूर करना चाहेगी।

नेशनल

Melody सेल्फी ने इंटरनेट पर मचा दिया तहलका, अकेले इंस्टाग्राम पर अब तक 37 मिलियन से ज्यादा व्यूज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी का कैमरे की ओर देखकर मुस्कुराते और हाथ हिलाते हुए पांच सेकेंड का सेल्फी वीडियो सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा बार देखा जाने वाला वीडियो क्लिप बनने को तैयार है। जॉर्जिया मेलोनी द्वारा शनिवार दोपहर को पोस्ट की गई इस क्लिप को इंस्टाग्राम पर अब तक 37 मिलियन से ज्यादा लोग लोग देख चुके हैं। जबकि 73 हजार से ज्यादा लोगों ने मेलोनी के इस वीडियो पर कमेंट किया है।

वीडियो में दोनों नेताओं को शुक्रवार शाम इटली के अपुलीया में जी-7 शिखर सम्मेलन से इतर हुई द्विपक्षीय बैठक के बाद ठहाके लगाते हुए देखा जा सकता है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इटालियन पीएम जॉर्जिया मेलोनी की पोस्ट का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा, ‘भारत-इटली दोस्ती जिंदाबाद!’ – इस पोस्ट को शनिवार शाम तक 8.6 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।

Continue Reading

Trending