Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कश्मीर में क्रिकेट घोटाले की जांच करेगी सीबीआई

Published

on

Loading

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर उच्च न्यायालय ने गुरुवार को करोड़ों रुपये के क्रिकेट घोटाले की जांच का काम केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने का आदेश दिया। इस घोटाले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला सहित जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट संघ (जेकेसीए) के कई अधिकारी शामिल बताए जा रहे हैं।

मार्च 2012 में सामने आए इस घोटाले के मुताबिक राज्य में क्रिकेट के विकास के लिए अनुदान दी गई करोड़ों रुपये की राशि गलत मंशा से जेकेसीए अधिकारियों द्वारा अलग-अलग खातों में स्थानांतरित कर दी गई थी। स्थानीय क्रिकेट खिलाड़ियों अब्दुल माजिद डार और निसार अहमद खान द्वारा दायर की गई जनहित याचिका पर न्यायालय ने यह आदेश जारी किया।

खंडपीठ ने खुली अदालत में यह आदेश जारी किया, हालांकि विस्तृत आदेश बुधवार को बाद में जारी किया जाएगा। याचिककर्ताओं का कहना है कि घोटाले में संलिप्त लोगों के राजनेताओं से संबंध होने के कारण स्थानीय पुलिस द्वारा कथित घोटाले की जांच निष्पक्ष तरीके से नहीं की गई। घोटाला सामने आने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने जेकेसीए के अनुदान देना बंद कर दिया था।

Continue Reading

नेशनल

RSS नेता इंद्रेश कुमार का बीजेपी पर निशाना, कहा- अहंकार किसी का नहीं टिका, फिर किसी राजनीतिक दल की क्या बिसात

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सरसंघ चालक मोहन भागवत के बाद अब आरएसएस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा ‘जो अहंकारी हो गए हैं, उन्हें 241 पर रोक दिया। जिनकी राम के प्रति आस्था नहीं थी, अश्रद्धा थी। उन सबको मिलकर 234 पर रोक दिया। यही प्रभु का न्याय है।’

यही नहीं इंद्रेश कुमार ने बीजेपी को लेकर कहा कि अहंकार किसी का भी नहीं टिका है तो फिर किसी राजनीतिक दल की क्या बिसात है। लोकतंत्र में राम राज्य का विधान देखिए राम की भक्ति तो की लेकिन धीरे-धीरे अहंकारी हो गए, सबसे बड़ी पार्टी बने जरूर लेकिन बहुमत नहीं मिला, जो वोट की ताकत मिलना चाहिए थी उस पर अहंकार की चोट भारी पड़ गई।

वहीं इंद्रेश कुमार के बयान के बाद तमाम दलों को बीजेपी को घेरने का मौका मिल गया है। ताजा बयान एनडीए की सहयोगी दल एनसीपी का है। पार्टी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने कहा है कि महाराष्ट्र में एनसीपी ने 2 सीट पर चुनाव लड़ा और एक पर जीत हासिल की, लेकिन जिस यूपी को लेकर बीजेपी इतनी आश्वस्त थी वहां उसका बुरा हाल हुआ है। ये घमंड ही है जिसकी वजह से बीजेपी ने यूपी में इतनी कम सीट पर जीत दर्ज की है।

वहीं शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने भी आरएसएस-बीजेपी के चल रहे विवाद पर तंज कसा है। संजय राउत ने सवाल किया है कि क्या संघ के लोगों में हिम्मत है कि वह बीजेपी से बगावत कर सकें? बीजेपी में तो ऐसे कई लोग है जो आरएसएस से बगावत कर रहे हैं, जेपी नड्डा इसका बड़ा उदाहरण है जो सार्वजनिक रूप से यह कह चुके हैं कि अब बीजेपी को आरएसएस की जरूरत नहीं है। संजय राउत ने कहा कि इस तरह चुप बैठने से काम नहीं चलेगा?

Continue Reading

Trending