Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अभ्यास मैच : आयरलैंड ने बांग्लादेश को 4 विकेट से हराया

Published

on

आईसीसी-विश्व-कप,आयरलैंड,एंडी-बालबिर्नी,तमीम-इकबाल,शाकिब-उल-हसन,एड-जोएसे,वेस्टइंडीज,अफगानिस्तान

Loading

सिडनी | आईसीसी विश्व कप से पहले बांग्लादेश अपने आखिरी अभ्यास मैच में आयरलैंड के हाथों गुरुवार को चार विकेट से हार गई। टॉस जीत गेंदबाजी चुनने वाले आयरलैंड ने बांग्लादेश की पारी 48.2 ओवरों में 189 रनों पर समेटने के बाद एंडी बालबिर्नी (नाबाद 63) की बदौलत 46.5 ओवरों में छह विकेट खोकर 190 रन बनाए और चार विकेट से जीत हासिल कर ली।

बांग्लादेश के लिए सौम्य सरकार (45) ने सर्वाधिक रन बनाए, जबकि पांच बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सके। बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज तमीम इकबाल (4) और सर्वोच्च विश्व वरीय हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब उल हसन (8) भी फ्लॉप रहे। आयरलैंड के लिए जॉन मूनी और मैक्स सोरेनसेन ने तीन-तीन विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड टीम भी 24.6 ओवरों में 78 रन पर चार विकेट गंवा चुकी थी, हालांकि इसके बाद एड जोएसे (47) और बालबिर्नी ने पांचवें विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी कर टीम को उबार लिया। शनिवार से शुरू हो रहे आईसीसी विश्व कप में आयरलैंड 16 फरवरी को वेस्टइंडीज के खिलाफ जबकि बांग्लादेश 18 फरवरी को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

नेशनल

RSS नेता इंद्रेश कुमार का बीजेपी पर निशाना, कहा- अहंकार किसी का नहीं टिका, फिर किसी राजनीतिक दल की क्या बिसात

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सरसंघ चालक मोहन भागवत के बाद अब आरएसएस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा ‘जो अहंकारी हो गए हैं, उन्हें 241 पर रोक दिया। जिनकी राम के प्रति आस्था नहीं थी, अश्रद्धा थी। उन सबको मिलकर 234 पर रोक दिया। यही प्रभु का न्याय है।’

यही नहीं इंद्रेश कुमार ने बीजेपी को लेकर कहा कि अहंकार किसी का भी नहीं टिका है तो फिर किसी राजनीतिक दल की क्या बिसात है। लोकतंत्र में राम राज्य का विधान देखिए राम की भक्ति तो की लेकिन धीरे-धीरे अहंकारी हो गए, सबसे बड़ी पार्टी बने जरूर लेकिन बहुमत नहीं मिला, जो वोट की ताकत मिलना चाहिए थी उस पर अहंकार की चोट भारी पड़ गई।

वहीं इंद्रेश कुमार के बयान के बाद तमाम दलों को बीजेपी को घेरने का मौका मिल गया है। ताजा बयान एनडीए की सहयोगी दल एनसीपी का है। पार्टी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने कहा है कि महाराष्ट्र में एनसीपी ने 2 सीट पर चुनाव लड़ा और एक पर जीत हासिल की, लेकिन जिस यूपी को लेकर बीजेपी इतनी आश्वस्त थी वहां उसका बुरा हाल हुआ है। ये घमंड ही है जिसकी वजह से बीजेपी ने यूपी में इतनी कम सीट पर जीत दर्ज की है।

वहीं शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने भी आरएसएस-बीजेपी के चल रहे विवाद पर तंज कसा है। संजय राउत ने सवाल किया है कि क्या संघ के लोगों में हिम्मत है कि वह बीजेपी से बगावत कर सकें? बीजेपी में तो ऐसे कई लोग है जो आरएसएस से बगावत कर रहे हैं, जेपी नड्डा इसका बड़ा उदाहरण है जो सार्वजनिक रूप से यह कह चुके हैं कि अब बीजेपी को आरएसएस की जरूरत नहीं है। संजय राउत ने कहा कि इस तरह चुप बैठने से काम नहीं चलेगा?

Continue Reading

Trending