Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

सपा में ‘दंगल पार्ट 2’ शुरू, अखिलेश जारी करेंगे ‘अपने’ 167 उम्मीदवारों की सूची

Published

on

Loading

akhilesh-yadav-Newलखनऊ। उत्तर प्रदेश में सत्ताधारी सपा में ‘दंगल पार्ट 2’ की शुरुआत हो चुकी है। सीएम अखिलेश यादव और प्रदेश अध्यक्ष उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच दांव-पेच का दौर जारी है। बुधवार को मुलायम द्वारा 325 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने और अखिलेश समर्थकों के टिकट काटने के बाद अखिलेश ने गुरुवार को नया पासा फेंका है। सूत्रों के मुताबिक नाराज अखिलेश अब पार्टी से अलग अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकते हैं। वह जल्द ही अपने 167 उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकते हैं जो बतौर निर्दलीय उम्मीदवार अलग-अलग चुनाव चिह्नों पर ताल ठोकेंगे।

सीएम अखिलेश ने गुरुवार को अपने समर्थक विधायकों की बैठक बुलाई। बैठक के बाद अखिलेश अपने पिता एवं पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव से मिलने उनके घर पहुंचे, जहां बाद में शिवपाल यादव भी पहुंच गए। मुलाकात में उन्होंने उम्मीदवारों के चयन पर अपनी नाराजगी जताई। थोड़ी ही देर बाद यह बैठक खत्म हो गई। सूत्रों के मुताबिक घंटो चली मीटिंग का कोई समाधान नहीं निकल सका। इसके बाद नाराज अखिलेश ने अपने समर्थकों से चुनाव लडऩे के लिए कहा है।

दरअसल पार्टी का अंदरूनी घमासान तब और तेज हो गया जब सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने बेटे और सीएम अखिलेश को दरकिनार कर बुधवार को पार्टी के 325 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। अखिलेश को जिन पर ऐतराज था उन्हें भी टिकट दिए गए तो उनके कई करीबियों के पत्ते भी साफ हो गए।

नेशनल

RSS नेता इंद्रेश कुमार का बीजेपी पर निशाना, कहा- अहंकार किसी का नहीं टिका, फिर किसी राजनीतिक दल की क्या बिसात

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सरसंघ चालक मोहन भागवत के बाद अब आरएसएस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा ‘जो अहंकारी हो गए हैं, उन्हें 241 पर रोक दिया। जिनकी राम के प्रति आस्था नहीं थी, अश्रद्धा थी। उन सबको मिलकर 234 पर रोक दिया। यही प्रभु का न्याय है।’

यही नहीं इंद्रेश कुमार ने बीजेपी को लेकर कहा कि अहंकार किसी का भी नहीं टिका है तो फिर किसी राजनीतिक दल की क्या बिसात है। लोकतंत्र में राम राज्य का विधान देखिए राम की भक्ति तो की लेकिन धीरे-धीरे अहंकारी हो गए, सबसे बड़ी पार्टी बने जरूर लेकिन बहुमत नहीं मिला, जो वोट की ताकत मिलना चाहिए थी उस पर अहंकार की चोट भारी पड़ गई।

वहीं इंद्रेश कुमार के बयान के बाद तमाम दलों को बीजेपी को घेरने का मौका मिल गया है। ताजा बयान एनडीए की सहयोगी दल एनसीपी का है। पार्टी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने कहा है कि महाराष्ट्र में एनसीपी ने 2 सीट पर चुनाव लड़ा और एक पर जीत हासिल की, लेकिन जिस यूपी को लेकर बीजेपी इतनी आश्वस्त थी वहां उसका बुरा हाल हुआ है। ये घमंड ही है जिसकी वजह से बीजेपी ने यूपी में इतनी कम सीट पर जीत दर्ज की है।

वहीं शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने भी आरएसएस-बीजेपी के चल रहे विवाद पर तंज कसा है। संजय राउत ने सवाल किया है कि क्या संघ के लोगों में हिम्मत है कि वह बीजेपी से बगावत कर सकें? बीजेपी में तो ऐसे कई लोग है जो आरएसएस से बगावत कर रहे हैं, जेपी नड्डा इसका बड़ा उदाहरण है जो सार्वजनिक रूप से यह कह चुके हैं कि अब बीजेपी को आरएसएस की जरूरत नहीं है। संजय राउत ने कहा कि इस तरह चुप बैठने से काम नहीं चलेगा?

Continue Reading

Trending