Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

पीएम के खिलाफ ‘आप’ की मुहिम में दिखी नरमी

Published

on

नई दिल्ली, आम आदमी पार्टी, पीएम मोदी, 'ऐड मुहिम', सीएम और एलजी ऑफिस की तनातनी, दिल्ली महिला आयोग पर स्वाति की नियुक्ति

Loading

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी का रूख पीएम मोदी के खिलाफ नरम पड़ता दिखाई दे रहा है पार्टी ने मोदी के विरोध में चलाई जा रही अपनी ‘ऐड मुहिम’ को नरम कर दिया। केजरीवाल सरकार द्वारा शहर भर में लगाए गए पीएम को अपील करने वाले विवादित पोस्टरों और होर्डिंग्स को वापस ले लिया गया है। इन पोस्टरों में पीएम नरेंद्र मोदी से अपील की गई थी कि वह राज्य सरकार के काम में दखल न दें और दिल्ली की सरकार को अपना काम करने दें।

इससे पहले, दिल्ली के गृह सचिव पद पर नियुक्ति से आगे बढ़ी सीएम और एलजी ऑफिस की तनातनी दिल्ली महिला आयोग पर स्वाति की नियुक्ति के साथ और भी गहरी हो गई थी। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने 23 जुलाई को एलजी नजीब जंग को एक पत्र लिखकर उनपर बीजेपी के इशारों पर काम करने का सीधा आरोप लगाया था।

उपराज्यपाल द्वारा दिल्ली महिला आयोग के अध्यक्ष पद के लिए आम आदमी पार्टी की पसंद स्वाति मालीवाल के नाम पर मंगलवार को मुहर लगा दी गई। उक्त पत्र में सीएम ने लिखा था कि एलजी मोजी की शह पर काम कर रहे हैं और जान-बूझकर दिल्ली सरकार को काम नहीं करने दे रहे हैं। इस पत्र के बाद ही दिल्ली में पीएम मोदी को निशाना बनाते हुए जगह-जगह पोस्टर और होर्डिंग्स लगाए गए थे।

इसके अलावा, केजरीवाल सरकार ने टीवी चैनलों और रेडियो पर भी ऐसे ही विज्ञापन दिए थे। दिल्ली पुलिस को लेकर चल रहे विवाद के सिलसिले में भी विज्ञापन दिखाए जा रहे थे। हालांकि वह विज्ञापन अभी भी प्रसारित हो रहा है। दिल्ली सरकार के केंद्र व पीएम मोदी के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम को बीजेपी अपने खिलाफ दुष्प्रचार के तौर पर देख रही है। खबर है कि केंद्र इन विज्ञापनों को अवैद्ध करार दिए जा सकने की संभावना पर भी विचार कर रहा है।

प्रादेशिक

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में बड़ा हादसा, टेंपो ट्रैवलर अलकनंदा नदी में गिरा, 9 की मौत, कई लापता

Published

on

Loading

देहरादून। उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक टेम्पो ट्रैवलर के अलकनंदा नदी में गिर जाने से उसमें सवार 9 लोगों की मौत हो गई है जबकि 12 को रेस्क्यू कर लिया गया है। कुछ लोग नदी में बह गए हैं जिनकी तलाश जारी है। बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है।

इस हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस प्रशासन जिला आपदा प्रबंधन, डीडीआरएफ सहित अन्य टीम मौके पर पहुंची और राहत बचाव का काम शुरू कर दिया है। नदी में लोगों की तलाश शुरू कर दी गई है। दुर्घटना के बाद उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट किया, “…घायलों को चिकित्सा के लिए निकटतम स्वास्थ्य केंद्रों में स्थानांतरित कर दिया गया है। जिला मजिस्ट्रेट को मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं..

कहा जा रहा है कि हादसे का शिकार हुआ वाहन दिल्ली के यात्रियों को लेकर दिल्ली से चोपता तुंगनाथ जा रहे थे। इस वाहन में ड्राइवर सहित 26 लोग सवार थे। स्थानीय लोगों के मुताबिक इस हादसे में करीब 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो सकती है। यह हादसा बदरीनाथ हाईवे के रेंतोली के पास हुआ है। एसडीआरएफ और पुलिस टीम द्वारा बचाव कार्य किया जा रहा है। टीम द्वारा अब तक दो घायलों को एम्बुलेंस के माध्यम से अस्पताल भेजा गया है।

इस घटना के संबंध में रुद्रप्रयाग की एसपी डॉ. विशाखा अशोक भदाणे ने कहा कि ऐसी जानकारी मिली है कि रुद्रप्रयाग में रैंतोली के पास एक टेम्पो ट्रैवलर हाइवे से खाई में गिर गया है। ऐसी सूचना मिलते ही पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची है और घटना का जायजा लिया है।

Continue Reading

Trending