Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

‘डायल 100’ को माया ने बताया ड्रामेबाजी, बीजेपी ने करार दिया मजाक

Published

on

Loading

mayawati-bspलखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश की अखिलेश सरकार पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ‘उप्र-100’ जैसी चाहे जितनी हाई-फाई ड्रामेबाजी कर डालें, यहां के हालात सुधरने वाले नहीं हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने भी उप्र-100 योजना को सूबे की कानून व्यवस्था के नाम पर 22 करोड़ जनता के साथ मजाक करार दिया है। उनका कहना है कि यूपी-100 अखिलेश सरकार के चुनावी बेला में एक धोखा है।

मायावती ने शनिवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार द्वारा पुलिस की हाई-फाई ‘उप्र-100’ व्यवस्था के संबंध में जो दिखावा व ड्रामेबाजी चल रही है, उससे प्रदेश की ध्वस्त व दयनीय कानून-व्यवस्था की स्थिति कतई सुधरने वाली नहीं है, बल्कि इसकी भी इस सपा सरकार में वही दुर्गति होने वाली है जो अपराध-नियंत्रण के उद्देश्य से पहले कैमरे लगाए जाने की महत्वाकांक्षी व्यवस्था की हुई है।

मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जबसे सपा सरकार बनी है, तबसे यहां पूरे प्रदेश में हर स्तर पर कानून का राज नहीं है, बल्कि इसके स्थान पर गुंडों, बदमाशों, माफियाओं, अराजक, भ्रष्ट्र व सांप्रदायिक तत्वों का ही जंगलराज चल रहा है। साथ ही सपा परिवार में मचे घमासान की वजह से प्रदेश की कानून-व्यवस्था और भी ज्यादा दयनीय हालत में पहुंच गई है।

माया ने कहा कि वर्तमान सपा सरकार का मुखिया अब अपनी सरकार के बचे हुए चंद दिनों में कितनी भी हाई-फाई ‘उप्र-100’ जैसी व्यवस्था बनाने का दिखावा व ड्रामाबाजी कर ले, तो भी इससे यहां के हालात सुधरने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए तमाम आपराधिक व अराजक एवं सांप्रदायिक तत्वों पर सख्त शिकंजा कसने की मजबूत इच्छाशक्ति व ईमानदार प्रयास करने की जरूरत है, जो वर्तमान सपा सरकार के पास कभी भी नहीं रही है।

मायावती ने कहा कि प्रदेश के सर्वसमाज के साथ-साथ खासकर मुस्लिम समाज के लोगों को यह समझना बहुत जरूरी है कि उनका हित सपा में बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है तथा अब दो स्पष्ट खेमों में बंटी सपा को वोट देने का मतलब है। भाजपा को मजबूत करना व उसे जिताना है, जो देश व प्रदेश हित में कतई नहीं है। मायावती ने कहा कि सपा सरकार को अब अपनी सरकार के अंतिम दिनों में ऐसा फैसला व घोषणा एवं शिलान्यास आदि नहीं करना चाहिए, जिनका लाभ लोगों को वह समय पर न दे पाएं। बसपा प्रमुख ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मंत्रिपरिषद द्वारा शुक्रवार को लिए गए कई फैसलों पर भी अपनी आपत्ति जताई।

नेशनल

RSS नेता इंद्रेश कुमार का बीजेपी पर निशाना, कहा- अहंकार किसी का नहीं टिका, फिर किसी राजनीतिक दल की क्या बिसात

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सरसंघ चालक मोहन भागवत के बाद अब आरएसएस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा ‘जो अहंकारी हो गए हैं, उन्हें 241 पर रोक दिया। जिनकी राम के प्रति आस्था नहीं थी, अश्रद्धा थी। उन सबको मिलकर 234 पर रोक दिया। यही प्रभु का न्याय है।’

यही नहीं इंद्रेश कुमार ने बीजेपी को लेकर कहा कि अहंकार किसी का भी नहीं टिका है तो फिर किसी राजनीतिक दल की क्या बिसात है। लोकतंत्र में राम राज्य का विधान देखिए राम की भक्ति तो की लेकिन धीरे-धीरे अहंकारी हो गए, सबसे बड़ी पार्टी बने जरूर लेकिन बहुमत नहीं मिला, जो वोट की ताकत मिलना चाहिए थी उस पर अहंकार की चोट भारी पड़ गई।

वहीं इंद्रेश कुमार के बयान के बाद तमाम दलों को बीजेपी को घेरने का मौका मिल गया है। ताजा बयान एनडीए की सहयोगी दल एनसीपी का है। पार्टी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने कहा है कि महाराष्ट्र में एनसीपी ने 2 सीट पर चुनाव लड़ा और एक पर जीत हासिल की, लेकिन जिस यूपी को लेकर बीजेपी इतनी आश्वस्त थी वहां उसका बुरा हाल हुआ है। ये घमंड ही है जिसकी वजह से बीजेपी ने यूपी में इतनी कम सीट पर जीत दर्ज की है।

वहीं शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने भी आरएसएस-बीजेपी के चल रहे विवाद पर तंज कसा है। संजय राउत ने सवाल किया है कि क्या संघ के लोगों में हिम्मत है कि वह बीजेपी से बगावत कर सकें? बीजेपी में तो ऐसे कई लोग है जो आरएसएस से बगावत कर रहे हैं, जेपी नड्डा इसका बड़ा उदाहरण है जो सार्वजनिक रूप से यह कह चुके हैं कि अब बीजेपी को आरएसएस की जरूरत नहीं है। संजय राउत ने कहा कि इस तरह चुप बैठने से काम नहीं चलेगा?

Continue Reading

Trending