Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

पश्चिम बंगाल: मुर्शिदाबाद में मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमला, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

Published

on

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले हिंसा का दौर शुरू हो गया है। यहां पश्चिम बंगाल के मंत्री जाकिर हुसैन पर बुधवार रात मुर्शिदाबाद जिले के निमिता रेलवे स्टेशन पर अज्ञात हमलावरों द्वारा एक क्रूड बम से हमला किया गया। इस हमले में जाकिर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना रात करीब 9.45 बजे की है उस समय हुसैन प्लेटफार्म नंबर 2 पर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच किसी ने उनपर क्रूड बम से हमला कर दिया। इस हमले में 5-6 और लोग भी घायल हुए हैं। वहीं अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक हुसैन के हाथ और पैर में गंभीर चोटें आईं। सभी घायलों को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया। हुसैन को टीएमसी के पूर्व मंत्री सुवेंदु अधारी का करीबी माना जाता है, जो दिसंबर में भाजपा में शामिल हुए थे।

उधर, पश्चिम बंगाल के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि श्रम राज्य मंत्री हुसैन पर यह हमला स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर रात लगभग 10 बजे हुआ। इल दौराव वह ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने बताया कि इस हमले के बाद निमिता रेलवे स्टेशन पर पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है और इसकी जांच शुरू हो कर दी गई है।

प्रादेशिक

दिल्ली में कम हुई संक्रमण की रफ्तार, बीते 24 घंटे में 4524 नए केस

Published

on

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब कोरोना का कहर कम होने लगा है। दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में लगातार कमी देखने को मिल रही है। ताजा आंकड़ो के मुताबिक राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना के 4524 नए मामले सामने आए हैं।

इसके साथ राहत की खबर ये भी है कि दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट दहाई से इकाई के अंक में पहुंच गया है। जारी आंकड़ो के अनुसार बीते दिन पॉजिटिविटी रेट 8.42% रहा। यह 8 अप्रैल के बाद सबसे कम है।

पिछले 24 घंटों में 4524 नए मामले सामने आए जोकि 5 अप्रैल के बाद सबसे कम मामले हैं। राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 56049 है। यह आंकड़ा भी 15 अप्रैल के बाद सबसे कम है।

हालांकि दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों के मामले रुक नहीं रहे हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 340 मरीजों की मौत हुई है. सूबे मेें होम आइसोलेशन में कुल मरीज़ों की संख्या 35141 है।

Continue Reading

Trending