Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

गैजेट्स

इन शानदार फीचर्स के साथ Vivo ने लॉन्च किया अपना नया फोन

Published

on

नई दिल्ली। चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी Vivo ने अपना एक शानदार स्मार्टफोन Vivo X-60 लांच कर दिया है। इस फोन की प्री बुकिंग 25 मार्च से शुरू हो चुकी है, जबकि फोन की सेल भारत में 2 अप्रैल से शुरू होगी। इस फोन में 50 एमपी का कैमरा है जो अच्छी फोटो के शौकीनों के लिए एक शानदार फोन हो सकता है।

वीवो ने गुरुवार को भारत सहित प्रमुख अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अपनी फ्लैगशिप X-60 सीरीज के तहत तीन नए स्मार्टफोन का लांच किए। इस सीरीज के तहत आने वाले स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत भारत में 37,990 रुपये रखी गई है। नया X-60 दो स्टोरेज वेरिएंट्स में पेश किया गया है। यह 8 प्लस 128 जीबी और 12 प्लस 256 जीबी स्टोरेज के साथ आता है, जिनकी कीमत क्रमश: 37,990 रुपये और 41,990 रुपये निर्धारित की गई है।

वहीं X-60 Pro और X-60 Pro Plus सिंगल स्टोरेज वेरिएंट में ही पेश किया गया है। इन फोन में 12GB+256GB स्टोरेज दिया गया है और इनकी कीमत क्रमश: 49,990 रुपये और 69,990 रुपये निर्धारित की गई है।

ऑटोमोबाइल

एलन मस्क की चीन को खरी-खरी, कहा- टेस्ला की कारों का इस्तेमाल जासूसी के लिए हुआ तो कंपनी बंद कर दूंगा

Published

on

नई दिल्ली। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने चीन को साफ़ लफ्जों में बता दिया है कि अगर टेस्ला की कार का इस्तेमाल जासूसी के लिए हुआ तो वह अपनी कंपनी बंद कर देंगे। मस्क की ये प्रतिक्रिया उस खबर के बाद आयी है जिसके अनुसार चीन की सेना ने अपने क्षेत्र में टेस्ला की कारों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

एलन मस्क ने कहा कि हमारे पास किसी भी सूचना को बहुत गोपनीय रखने के कई कारण मौजूद हैं। टेस्ला के CEO ने कहा कि यदि चीन या कहीं और किसी वाहन का इस्तेमाल जासूसी के लिए होता है तो टेस्ला को बंद कर दिया जाएगा।

अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि चीनी सेना ने टेस्ला की कारों के अपने परिसर में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है। चीनी सेना ने टेस्ला की कारों में लगे कैमरों से सुरक्षा चिंता जताते हुए यह पाबंदी लगाई है। प्रतिबंध से जुड़ी यह रिपोर्ट्स ऐसे समय में सामने आई हैं जब चीन और अमेरिका के अधिकारी अलास्का में बातचीत कर रहे हैं। जो बाइडेन के अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार दोनों देशों के अधिकारियों के बीच बातचीत हो रही है।

Continue Reading

Trending