Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

हम माफियाओं की छातियों पर बुलडोजर चलवा रहे तो उनके रहनुमाओं को परेशानी हो रही: सीएम योगी

Published

on

लखनऊ। योगी आदित्यनाथ ने बीते रविवार को फर्रुखाबाद के प्रसिद्ध बौद्ध तीर्थ स्थल संकिसा में आरोग्य मेले का उद्घाटन किया। आरोग्य मेला सूबे में हर रविवार को आयोजित किया जाएगा जिसमें स्वास्थ्य से संबंधित सभी जानकारियां एक ही छत के नीचे प्राप्त होंगी। मेले के उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री ने एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने अपने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने बिना किसी का नाम लेते हुए कहा कि हम प्रदेश से माफियाओं का खात्मा कर रहे हैं। माफियाओं के रहनुमाओं को ये बहुत बुरा लग रहा है।

सीएम योगी ने कहा, “आज अगर किसी के अंदर डर समाया हुआ है तो वह उन अपराधियों, माफियाओं और गैंगेस्टरों में है, जिन्होंने समाज को लूटा है। प्रदेश के धन का बंदरबांट करने का प्रयास किया है। वे लोग आज भयभीत हैं। गले में तख्ती लटकाए घूम रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘आज प्रदेश में एक संकल्प के साथ सरकार चल रही है। पहले गरीबों और व्यापारियों की जमीन पर माफिया कब्जा करते थे। आज जमीन माफियाओं की छातियों पर बुलडोजर चल रहे हैं तो अपराधी तो भाग रहे हैं लेकिन उनके रहनुमाओं को भी परेशानी हो रही है। योगी ने किसी का नाम लिए बगैर कहा, “इन रहनुमाओं को तब परेशानी नहीं होती थी जब किसी गरीब, किसी व्यापारी या किसी आम आदमी की जमीन पर भूमाफिया या अपराधी कब्जा करते थे? उनको परेशानी तब हो रही है जब अपराधियों और माफियाओं से गरीबों और किसानों की संपत्तियों को मुक्त कराया जा रहा है।

नेशनल

देश में लगातार घट रहे कोविड-19 के मामले, एक्टिव केस रह गए महज इतने

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का संक्रमण देश में लगातार कम होता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 13,202 नए मामले सामने आए हैं और 131 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा रविवार को 13,298 लोगों ने इस बीमारी को मात दी।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब एक्टिव मामलों की संख्या घटकर 1 लाख 84 हजार 182 हो गई है। वहीं अगर कुल कोरोना संक्रमण की बात करें तो यह संख्या 1 करोड़  6 लाख 67 हजार 736 हो गए हैं। मंत्रालय के मुताबिक देश में अब तक कुल 1 लाख 53 हजार 470 लोगों ने कोविड-19 के कारण मौत हो चुकी है।

देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामले लगातार कम हो रहे हैं। ऐसे में अब भारत में कोरोना को हराने के बहुत करीब पहुंच चुका है। कोरोना संक्रमण के हिसाब से अमेरिका सबसे आगे है। वहीं भारत दूसरे स्थान पर है। लेकिन अगर एक्टिव केस की बात करें तो देश में लगातार घटते सक्रिय मामलों की वजह से भारत का स्थान 13वां हो गया है।

Continue Reading

Trending