Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

socialmedia

एक दिन में सबसे अधिक कोविड वैक्सीन लगाने वाला देश में पहला राज्य बना यूपी

Published

on

उत्तर प्रदेश एक दिन में सबसे अधिक कोविड वैक्सीन लगाने वाला देश में पहला राज्य बन गया है।ये जानकारी प्रदेश सरकार ने खुद अपने ट्वीटर अकाउंट पर दी है।

पिछले 24 घंटे में यूपी में सामने आए कोरोना के 379 नए मामले

ACS, सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि कोविड वैक्सीन स्वास्थ्य कर्मियों को लगाने की कार्यवाही की जा रही है, शेष स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन 22 जनवरी को लगाई जाएगी।वैक्सीन लगाने के लिए प्रत्येक सप्ताह के दो दिन गुरुवार व शुक्रवार तय किए गए हैं, जिसके क्रम में 28 जनवरी व 29 जनवरी को वैक्सीन स्वास्थ्य कर्मियों को लगाई जाएगी।

यूपी में कोविड-19 के एक्टिव केसों की संख्या 9,000 से कम हो गई है। प्रदेश में सर्विलांस का नया प्रयोग कर प्रत्येक परिवार तक पहुंचकर उनका हाल-चाल लेते हुए कोविड संक्रमण के लक्षण की जानकारी ली जा रही है।

socialmedia

योगी सरकार का काम दमदार : 26,000 युवाओं को मिला रोजगार

Published

on

By

उत्तर प्रदेश में बेटियों को आत्मरक्षा की ट्रेनिंग देकर आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है। इसके तहत मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत मुजफ्फरनगर में 2,000 छात्राओं को आत्मरक्षा की ट्रेनिंग दी गई है। 
इसके साथ साथ प्रदेश में मौजूदा वित्तीय वर्ष में  योगी सरकार 33 लाख नई MSME इकाइयां स्थापित करने जा रही है। इसकी मदद से 1.20 करोड़ से अधिक नए रोजागर के मौके युवाओं को मिल पाएंगे।
Continue Reading

Trending