Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

ऐसी क्या गलती थी इस बच्ची की, जो 90 डिग्री मुड़ गई गर्दन, मां-बाप ने भी नहीं करवाया इलाज

Published

on

इस्लामाबाद। बचपन में शरारतें कौन नहीं करता? और उन शरारतों की वजह से चोट भी सभी को लगती है। लेकिन कई बार ये छोटी-छोटी चोटें उम्र भर के लिए नासूर बन जाती हैं। ऐसा ही हुआ कुछ पाकिस्तान की एक बच्ची के साथ। जिसकी बचपन में लगी चोट की वजह से गर्दन उम्र भर के लिए 90 डिग्री मुड़ गई। इस बच्ची का नाम अफसीन है और ये पाकिस्तान की रहने वाली है। अफसीन के तीन भाई-बहन हैं।

जब अफसीन 8 महीने की थी तभी घर के बाहर खेलते वक्त वो गिर गई थी और उसकी गर्दन में चोट आ गई थी। मामूली चोट समझकर घरवालों ने उसका इलाज नहीं करवाया। अब अफसीन का इलाज होना संभव नहीं हो पा रहा है। इस समय अफसीन की उम्र 9 साल है और उसकी गर्दन 90 डिग्री पर मुड़ी है। यह बच्ची अपनी गर्दन के कारण स्कूल नहीं जा पाती। इसे एक जगह से दूसरे जगह तक जाने में दूसरों के सहारे की जरूरत पड़ती हैं। अफसीन को यह समस्या कई सालों से है। अपनी गर्दन की वजह से वो सीधा देख ही नहीं सकती। अफसीन को लोगों के तानों का शिकार होना पड़ता है। बच्चे उसका मजाक बनाते हैं।

अफसीन के माता-पिता लाचार होकर बस अपनी बेटी को देखते रहते हैं। अफसीन के माता-पिता गरीब हैं किन्तु फिर भी उन्होंने अच्छे से अच्छे डॉक्टर को दिखाया लेकिन कोई अफसीन की गर्दन को सही नहीं कर पाया।

socialmedia

Pfizer-BioNTech कोरोना वैक्सीन को ब्रिटेन सरकार ने दी मंजूरी

Published

on

By

Continue Reading

Trending