Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कोरोना से जंग हार गए नामी सर्जन, दो दिन से थे वेंटिलेटर पर

Published

on

बलरामपुर। नामी सर्जन डॉ आरपी मिश्रा की कोरोना से इलाज के दौरान मौत हो गई। मौजूदा समय में वो बलरामपुर जिले में तैनात थे। इसके पहले काफी समय तक गोंडा के जिला अस्पताल में भी सर्जन के तौर पर कार्य कर चुके हैं। बलरामपुर के सीएमओ ने उनकी मौत की पुष्टि की है।

डॉ.मिश्रा एक सप्ताह पूर्व कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। हालत गंभीर होने पर उन्हें लखनऊ रेफर किया गया था। पिछले दो दिनों से वह वेंटिलेटर पर थे। वहीं बलरामपुर जिले में अब तक 9 लोगो की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है।

मूल रूप से गोंडा निवासी डॉ.आरपी मिश्रा की तैनाती संयुक्त जिला अस्पताल में बरिष्ठ सर्जन के पद पर थी। डॉ. मिश्रा एक सप्ताह पूर्व रैपिड टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद सीएमओ ने उन्हें छुट्टी दे दी थी। दूसरी जांच उनकी गोंडा में हुई जिसमें भी वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। डॉ. मिश्रा मधुमेह की बीमारी से भी पीड़ित थे।

प्रादेशिक

दिल्ली में कम हुई संक्रमण की रफ्तार, बीते 24 घंटे में 4524 नए केस

Published

on

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब कोरोना का कहर कम होने लगा है। दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में लगातार कमी देखने को मिल रही है। ताजा आंकड़ो के मुताबिक राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना के 4524 नए मामले सामने आए हैं।

इसके साथ राहत की खबर ये भी है कि दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट दहाई से इकाई के अंक में पहुंच गया है। जारी आंकड़ो के अनुसार बीते दिन पॉजिटिविटी रेट 8.42% रहा। यह 8 अप्रैल के बाद सबसे कम है।

पिछले 24 घंटों में 4524 नए मामले सामने आए जोकि 5 अप्रैल के बाद सबसे कम मामले हैं। राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 56049 है। यह आंकड़ा भी 15 अप्रैल के बाद सबसे कम है।

हालांकि दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों के मामले रुक नहीं रहे हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 340 मरीजों की मौत हुई है. सूबे मेें होम आइसोलेशन में कुल मरीज़ों की संख्या 35141 है।

Continue Reading

Trending