Connect with us

नेशनल

दिल्ली में अब मास्क न पहनने पर देना होगा 2 हजार रु का जुर्माना

Published

on

नई दिल्ली। दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर केजरीवाल सरकार चिंता में है। जिस तरह त्यौहार के समय में लोगों ने लापरवाही बरती उससे दिल्ली में कोरोना के मामले काफी तेज़ी से बढ़ रहे हैं। बुधवार को दिल्ली में कोरोना से 131 लोगों की मौत हुई। ये दिल्ली में एक दिन में कोरोना से मरने वालों का सार्वाधिक आँकड़ा है। इसके साथ ही दिल्ली में संक्रमण के कुल मामले पांच लाख के पार हो गए हैं, जबकि महामारी से मरने वालों की संख्या 7,943 हो गई है।

इसी को देखते हुए दिल्ली में मास्क न पहनने वालों पर दिल्ली सरकार ने जुर्माना लगाने का फैसला किया है। दिल्ली में अब मास्क न पहनने पर 2 हजार रु का जुरमाना देना होगा। मुख्यमंत्री सीएम अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से इस बारे में बात की है. पहले मास्क ने पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना था।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि अब दिल्ली में अगर कोई मास्क नहीं पहनेगा तो उसके ऊपर 2000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। अभी तक 500 रुपये का जुर्माना होता था. इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने विपक्ष से कोरोना के वक्त राजनीति न करने और दिल्लीवासियों से घर पर ही छठ पर्व मनाने की अपील की है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह वक्त राजनीति करने का नहीं है। यह समय सेवा करने का है, जितनी हम सेवा करेंगे लोगों की, उतने लोग हमें याद रखेंगे। भविष्य में लोग याद करेंगे कि कैसे दिल्ली ने कोरोना की लड़ाई लड़ी थी। सभी दलों ने सहमति जताई कि हम सब मिलकर कोरोना की लड़ाई लड़ेंगे।

 

नेशनल

मुंबई मेें सीएम योगी,फिल्म सिटी को लेकर बॉलीवुड हस्तियों से करेंगे बात

Published

on

By

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिनों के दौरे पर मुंबई पहुंचे हैं। उन्होंने बॉलीवडु अभिनेता अक्षय कुमार से मुलाकात भी की है।

Pfizer-BioNTech कोरोना वैक्सीन को ब्रिटेन सरकार ने दी मंजूरी

सीएम योगी ने यूपी के गौतमबुद्ध नगर में यमुना एक्सप्रेसवे के पास बनने वाले फिल्म सिटी को लेकर अक्षय कुमार से चर्चा की।साथ ही अक्षय कुमार से मुलाकात की एक तस्वीर शेयर करते हुए सीएम योगी ने ट्वीट किया, “आज मुंबई में भारतीय फिल्म जगत के लोकप्रिय अभिनेता अक्षय कुमार से शिष्टाचार भेंट हुई। चलचित्र जगत के विभिन्न पहलुओं के संबंध में उनसे सार्थक विमर्श हुआ. अपने कार्य के प्रति उनकी समझ, लगन और रचनाधर्मिता युवाओं के लिए प्रेरणास्पद है।

सीएम योगी की ये मुलाकात अभिनेता अक्षय से मुंबई के होटल ऑबेराय में हुई है। सीएम योगी बुधवार को निर्माता निर्देशक सुभाष घई, रमेश सिप्पी, तिग्मांशु धूलिया, मधुर भंडारकर, सिद्धार्थ रॉय कपूर और टी सिरीज़ के प्रमुख भूषण कुमार के साथ फिल्म सिटी को लेकर बात करेंगे।

#Filmcity #bollywood #cmyogi #uttarpradesh

Continue Reading

Trending