Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कौशांबी में शादी से आ रही स्कॉर्पियो पर पलटा पत्थरों से लदा ट्रक, 8 की मौत

Published

on

कौशांबी। उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में एक दर्दनाक सड़क हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यहां एक स्कॉर्पियो शादी समारोह से वापस आ रही थी, तभी उसपर पत्थरों से लदा ट्रक पलट गया।

हादसा कड़ाधाम कोतवाली इलाके के देवीगंज चौराहे पर हुआ। बारात कोखराज थाना के शहजादपुर से, सिराथू में तैनात लेखपाल के घर से आ रही थी। इस दौरान स्कॉर्पियो में महिलाएं और बच्चे मौजूद थे। यह गाड़ी देवीगंज चौराहे के पास खड़ी थी। अचानक गिट्टियों से लदा एक ट्रक अनियंत्रित हो कर गाड़ी पर पलट गया। हादसे में गाड़ी में सवार 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और एक महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है और अधिकारियों को मृतकों के परिवारों को हरसंभव मदद सुनिश्चित करने और घायलों को उचित इलाज उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

नेशनल

पुणे: सीरम इंस्टीट्यूट के प्लांट में लगी भीषण आग

Published

on

पुणे। पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के प्लांट में गुरुवार दोपहर भीषण आग लग गई। आग लगने की वजह अभी पता नहीं चल पाई है। फिलहाल जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां मौजूद हैं। बिल्डिंग से चार कर्मचारियों को सुरक्षित निकाला गया है।

गोपालपट्टी में एसआईआई परिसर के इमारतों में से एक में से धुएं के घने बादल देखे जा सकते हैं। हालांकि कंपनी के अधिकारी घटना पर चुप्पी साधे रहे। पुणे फायर ब्रिगेड के कम से कम 10 फायर-टेंडर साइट पर पहुंच चुके हैं और आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं।

बता दें कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ही कोरोना वैक्सीन कोविशिल्ड बना रही है, जिसकी आपूर्ति भारत समेत कई देशों में की जा रही है। हालांकि अभी कोरोना वैक्सीन का प्रोडक्शन सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के नए प्लांट से करीब एक से दो किलोमीटर दूरी पर स्थित पुराने प्लांट से किया जा रहा है। इस बीच सीरम इंस्टीट्यूट के एक अधिकारी ने यह बताने से इनकार कर दिया कि क्या आग लगने की इस घटना से कोविड-19 वैक्सीन का उत्पादन प्रभावित होगा।

Continue Reading

Trending