Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

 कोरोनिल विवाद पर बोले बाबा रामदेव – मेरे धर्म, जाति और संन्यास पर सवाल उठाए गए

Published

on

 कोरोनिल विवाद पर बाबा रामदेव ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सफाई दी है। इस मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि हमारे खिलाफ केस दर्ज कराए गए, मेरे धर्म, जाति और संन्यास पर सवाल उठाए गए।

” मैं कहना चाहता हूं कि सत्कार नहीं तो तिरस्कार मत कीजिए, साथ ही बाबा रामदेव ने कहा कि कोरोनिल के काम पर आयुष मंत्रालय ने हमारे प्रयासों को सराहा है। बाबा रामदेव ने कहा कि क्लीनिकल ट्रायल और रजिस्ट्रेशन दोनों प्रक्रिया में नियमों का पालन किया गया है।” बाबा रामदेव ने आगे कहा।

हम आत्मनिर्भर भारत के लिए दिन रात एक करेंगे – पीएम

 

बाबा रामदेव ने बताया कि आयुष मंत्रालय ने कहा है कि पतंजलि ने कोविड-19 के मैनेजमेंट के लिए पर्याप्त काम किया है यानी अच्छी पहल की है। पतंजलि ने एक सही दिशा में काम करना शुरू किया है।उन्होंने कहा है कि कोरोना पर क्लीनिकल कंट्रोल का ट्रायल किया है। बाबा रामदेव ने बताया कि क्लीनिकल ट्रायल के जो भी पैरामीटर्स हैं, उनके तहत हमने रिसर्च की है। इसके साथ साथ 10 से ज्यादा बीमारियों पर हम ट्रायल कर रहे हैं और उसमें तीन लेवल पार कर चुके हैं। इसमें हाइपरटेंशन, अस्थमा, हार्ट, चिकुनगुनिया जैसे रोग शामिल हैं, जिन पर हम ट्रायल कर रहे हैं।

नेशनल

देश में फिर बढ़े कोरोना के मामले, बीते 24 घंटे में आए 62,224 नए केस

Published

on

नई दिल्ली। देश में कोरोना के मामले में थोड़ी बढ़ोतरी देखने को मिली है। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 62,224 नए केस दर्ज किए गए। इसी के साथ भारत में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,96,33,105 हो गई है।

ताजा आंकड़े स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 2542 और लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद मृतक संख्या बढ़कर 3,79,573 हो गई है।

वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 8,65,432 हो गई है, जो कुल मामलों का 2.92 प्रतिशत है। पिछले 24 घंटे में उपचाराधीन मामलों में कुल 47,946 की कमी आई है। मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर भी बढ़कर 95.80 फीसदी हो गई है।

Continue Reading

Trending