Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कोटा: चंबल नदी में 50 लोगों से भरी नाव पलटी, 6 की मौत

Published

on

कोटा। राजस्थान के कोटा जिले की चंबल नदी में एक नाव पलट गई है। नाव में 50 लोग सवार थे। साथ ही एक दर्जन से अधिक बाइक भी नवा में रखी हुईं थीं। एक-एक कर सभी डूबने लगे। नाव डूबने के बाद पूरे इलाके में कोहराम मच गया। महिलाएं और बच्चे बचने के लिए चिल्लाने लगे। साथ ही अपने आप को डूबने से बचाने के लिए भी नदी में संघर्ष करते रहे। हालांकि वहां पर किसी भी तरह की कोई सुविधा मौजूद नहीं थी। इसके अलावा उन महिलाओं और बच्चों को किनारे तक लाने के लिए भी कोई व्यवस्था नहीं थी।

हालांकि 20 लोगों को किसी तरह बचा लिया गया लेकिन छह लोगों की डूबने से मौत हो गई। इनमें दो महिलाएं और चार पुरुष हैं। नाव में सवार 20 लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है। घटनास्थल पर SDRF की टीम रेस्क्यू के लिये डटी हुई है। साथ ही मौके पर एंबुलेंस पर पहुंच गई है।

बताया जा रहा है कि नाव गोठला कला के पास कमलेश्वर धाम जा रही थी। नांव में करीब एक दर्जन बाइक भी रखा गया था। जैसे ही नाव नदी के बीच में पहुंची, तो अचानक पलट गई। मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंच गई है। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। ग्रामीण और स्थानीय लोग भी मदद कर रहे हैं।

#rajasthan #chambalriver #death

प्रादेशिक

यूपी में काबू में आया कोरोना, बीते 24 घंटे में मिले 310 नए केस

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के नए मामलों में लगातार गिरावट जारी है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 310 केस सामने आए। इस दौरान 927 लोगों ने इस खतरनाक वायरस को मात दी।

ताजा आंकड़ो के मुताबिक प्रदेश में एक्टिव केस घटकर 6,496 हो गए हैं। बीते 24 घंटे में 2,83,000 कोविड सैंपल की जांच की गई। इस तरह अब तक पांच करोड़ से ज्यादा सैंपल की जांच हो चुकी है।

अब तक यूपी में 2.38 करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है। बता दें कि इससे एक दिन पहले यूपी में कोरोना के 340 केस सामने आए थे। गौरतलब है कि सीएम योगी के निर्देश पर यूपी में लागू किए गए 3टी नीति से कोरोना संक्रमण पूरी तरह से काबू में नजर आ रहा है। लगातार कम मामले आने के बाद राज्य सरकार ने आंशिक कर्फ्यू को खत्म कर दिया है।

वहीं अब 21 जून से 50 फीसदी क्षमता के साथ रेस्टोरेंट को खोलने की इजाजत देने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा नाइट कर्फ्यू में भी छूट देने का फैसला लिया गया है।

Continue Reading

Trending