Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए आप की दूसरी सूची के 31 उम्मीदवारों के नाम जानें

Published

on

आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के लिए 31 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

दिल्ली सरकार में मंत्री व वरिष्ठ पार्टी नेता गोपाल राय ने दूसरी सूची जारी की। इसमें इंजीनियरों, वकीलों, आरटीआई कार्यकर्ताओं व शिक्षकों के नाम हैं। इसमें महिलाओं को भी प्राथमिकता दी गई है।

गोपाल राय राज्य के पार्टी प्रभारी हैं। पार्टी की राज्य में सभी 90 सीटों पर लड़ने की योजना है। आप ने 31 उम्मीदवारों की पहली सूची 21 मई को जारी की थी।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने बीते 21 मई को प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी।  इसमें 31 विधानसभा प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए थे।  तीसरी सूची भी जल्द ही जारी की जा सकती है।

वर्ष 2013 में 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 49 सीटें हासिल की थी, जबकि कांग्रेस ने 39 सीटों पर जीत दर्ज की थी। (इनपुट आईएएनएस)

प्रादेशिक

बर्थडे के दिन मिथुन की बढ़ी मुश्किलें, विवादित भाषण पर पुलिस कर रही है पूछताछ

Published

on

कोलकाता। पश्चिम बंगाल चुनाव प्रचार के दौरान विवादास्पद भाषण को लेकर बॉलीवुड एक्टर और भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। इस मामले में उनके खिलाफ मानिकलता पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया था।

जिसके बाद एफआईआर रद्द करने की मांग को लेकर मिथुन ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। मामले में हाईकोर्ट ने पुलिस को मिथुन से पूछताछ करने का निर्देश दिया था।

इसी सिलसिले में पुलिस उनसे वर्चुअली पूछताछ कर रही है। भाजपा में शामिल होते ही मिथुन चक्रवर्ती ने ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस सरकार के खिलाफ कड़े तेवर दिखाए थे।

चुनावी मंच से उन्होंने कहा था, “मैं एक नंबर का कोबरा हूं.. डसूंगा तो तुम फोटो बन जाओगे” उन्होंने आगे कहा कि वो गरीबों की लड़ाई लड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं राजनीति नहीं, मनुष्य नीति करता हूं।

Continue Reading

Trending