Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

राहुल गांधी का बड़ा फैसला, कोरोना महामारी के चलते नहीं करेंगे बंगाल में रैलियां

Published

on

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस की वजह से हाहाकार मचा हुआ। हर दिन ये खतरनाक वायरस लाखों लोगों को अपना शिकार बना रहा है। इस बीच बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा फैसला किया है। महामारी को देखते हुए कांग्रेस सांसद ने पश्चिम बंगाल में होने वाली अपनी सभी चुनावी सभाओं को स्थगित करने का ऐलान किया है।

इसकी जानकारी उन्होंने ट्विटर के माध्यम से दी है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘कोविड की स्थिति को देखते हुए, मैं पश्चिम बंगाल में अपनी सभी सार्वजनिक रैलियों को स्थगित कर रहा हूं। मैं सभी राजनीतिक नेताओं को सलाह दूंगा कि मौजूदा परिस्थितियों में बड़ी सार्वजनिक रैलियों के आयोजन के परिणामों पर गहराई से विचार करें।’

इससे पहले भी राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर रायपुर के अस्‍पताल में लगी आग पर दुख जताया था। राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा, रायपुर में अस्पताल के ICU में आग लगने की ख़बर दुखद है। अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों को मेरी संवेदनाएं। राज्य सरकार से अपील है कि शोकग्रस्त परिवारों को इस कठिन समय में सभी सहायता दी जाए।

नेशनल

कोरोना केस अपडेटः 71 दिनों बाद भारत में मिले इतने कम केस

Published

on

नई दिल्ली। देश में कोरोना के रोजाना के मामलों में लगातार आती दिख रही है। आंकड़ो के मुताबिक 71 दिनों बाद कोरोना के सबसे कम नए मामले आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 80,834 नए कोरोना केस आए और 3303 संक्रमितों की जान चली गई है।

वहीं 1 लाख 32 हजार लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। नए मामलों के साथ ही देश में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 2 करोड़ 95 लाख के करीब (2,94,39,989) पहुंच गए हैं। वहीं, अब तक 3,70,384 लोगों की संक्रमण के चलते जान गई है।

पिछले 24 घंटे में नए मामलों के मुकाबले ठीक होने वाली संख्या अधिक रहने से एक्टिव मरीजों की संख्या घटी है। देश में फिलहाल 10,26,159 मरीजों का इलाज चल रहा है।

संक्रमण दर या पॉजिटिविटी रेट की बात की जाए तो यह लगातार 6वें दिन पांच प्रतिशत से नीचे दर्ज की गई है। फिलहाल पॉजिटिविटी रेट 4.25 प्रतिशत पर है। पिछले 24 घंटे में वैक्सीन की 34,84,239 खुराकें दी गई हैं। अब तक  कुल 25,31,95,048 डोज लोगों को दिया जा चुका है।

Continue Reading

Trending