Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का ऐलान, 31 मई तक जारी रहेगा लॉकडाउन

Published

on

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लॉकडाउन को लेकर बड़ा ऐलान किया है। अब राज्य में 31 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि 18 मई को लॉकडाउन-4 के दौरान वो काफी राहत देने का ऐलान करने जा रहे हैं। लेकिन ये जनता की मदद के बिना पूरा नहीं हो पाएगा। हालांकि, सरकार ने पंजाब से कर्फ्यू हटाने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे नहीं पता कि 18 मई को केंद्र क्या घोषणा करने जा रहा है, लेकिन मैं अधिक से अधिक शहरों को खोल दूंगा। लेकिन जहां पर कोरोना के ज्यादा मामले हैं वहां पाबंदियां जारी रहेंगी। सीएम ने कहा कि वह रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन के पक्ष में नहीं थे, बल्कि राज्यों को कंटेनमेंट और नॉन कंटेनमेंट जोन में बांटे जाने के पक्ष में थे।

 

प्रादेशिक

दिल्ली में कम हुई संक्रमण की रफ्तार, बीते 24 घंटे में 4524 नए केस

Published

on

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब कोरोना का कहर कम होने लगा है। दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में लगातार कमी देखने को मिल रही है। ताजा आंकड़ो के मुताबिक राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना के 4524 नए मामले सामने आए हैं।

इसके साथ राहत की खबर ये भी है कि दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट दहाई से इकाई के अंक में पहुंच गया है। जारी आंकड़ो के अनुसार बीते दिन पॉजिटिविटी रेट 8.42% रहा। यह 8 अप्रैल के बाद सबसे कम है।

पिछले 24 घंटों में 4524 नए मामले सामने आए जोकि 5 अप्रैल के बाद सबसे कम मामले हैं। राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 56049 है। यह आंकड़ा भी 15 अप्रैल के बाद सबसे कम है।

हालांकि दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों के मामले रुक नहीं रहे हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 340 मरीजों की मौत हुई है. सूबे मेें होम आइसोलेशन में कुल मरीज़ों की संख्या 35141 है।

Continue Reading

Trending