Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अगर युद्ध हुआ तो ये पांच देश खुल कर देंगे साथ, पहला वाला भारत का सच्चा दोस्त

Published

on

गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले के बाद इसकी जांच NIA को सौंप दी गई है। अब जैसे-जैसे जांच में खुलासा हो रहा है आतंकियों की सांसे अटकी पड़ी हैं। ऐसे में अगर युद्ध हुआ तो विश्व के पांच देश हमेशा भारत के साथ खड़े हैं।

चिलए जानते हैं इस पांच देशों के बारे में-
1. रूस
2. कनाडा
3. बांग्लादेश
4. इजराइल
5. नेपाल

फिलहाल NIA की रिपोर्ट में पुलवामा हमले में जम्मू- कश्मीर में ही आतंकियों का ठिकाना मिला है। सेना अब इस पर घात लगाए बैठी है। पाकिस्तान में भी खौफ दिख रहा हैं। वहां पर अधिकारियों ने सीमा की सुरक्षा बढ़ा दी है और माना जा रहा है कि पूरी रात वहीं पर पहरा देंगे।

अन्तर्राष्ट्रीय

नेपाल- बाढ़ और तेज बारिश के चलते 18 लोगों की मौत, 21 लापता

Published

on

नई दिल्ली। नेपाल में जून के महीने में तेज बारिश और बाढ़ के चलते भूस्खलन जैसे हालत बन गये हैं। नेपाल की सभी छोटी बड़ी नदियां उफान पर हैं। इस दौरान कई लोगों की मौत हो गयी है। साथ ही बहुत से लोगो के लापता होने की ख़बरें भी आ रही है।

नेपाल में पिछले सप्ताह से हो रही तेज बारिश से आई बाढ़ और भूस्खलन के चलते 18 लोगों की जान चली गयी है और 21 लोग अभी भी लापता हैं। पुलिस ने रविवार को बताया कि पिछले सप्ताह तेज बारिश के चलते बाढ़ आयी एवं कई अहम बुनियादी ढ़ाचों को नुकसान पहुंचा है।

पुलिस के मुताबिक, सिंधुपालचौक के मेलामची क्षेत्र में 20 लोग और बाजूरा में एक व्यक्ति की मौत हो गयी है। अभी तक हमें संपत्तियों के नुकसान से संबंधित रिपोर्ट नही मिली है। सरकार राहत और बचाव कार्यो में लगी हुई है।

मंत्रालय के प्रवक्ता जनकराज दहल ने बताया कि सिंधुपालचौक व मनंग जिलो में जान-माल की हानि की रिपोर्ट मिली है। नेपाल मौसम विभाग के अनुसार, देश में 1 जून से मानसून आया है और ये करीब 3 माह तक रहेगा। तेज बारिश के चलते इंद्रवति नदी के बेसिन के कई इलाको में पानी भर गया है।

Continue Reading

Trending