Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

पुडुचेरी में गिरी कांग्रेस की सरकार, नारायण स्वामी नहीं कर सके बहुमत साबित

Published

on

नई दिल्ली। पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार विधानसभा में बहुमत साबित नहीं कर सकी जिसके बाद डीएमके के समर्थन से बनी वी. नारायण स्वामी की सरकार गिर गई। सोमवार को स्पीकर ने ऐलान किया कि सरकार के पास बहुमत नहीं है।

इसके बाद मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने उपराज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। इससे पहले उपराज्यपाल तमिलसाईं सुंदरराजन ने विधानसभा में आज शाम पांच बजे तक बहुमत साबित करने का निर्देश दिया था। सत्तारूढ़ गठबंधन की संख्या रविवार को दो नए इस्तीफे के बाद घटकर 11 हो गई थी।

वहीं 33 सदस्यीय विधानसभा में विपक्ष के पास 14 विधायकों का समर्थन था। आज सदन में चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विधायकों को पार्टी के प्रति वफादार होना चाहिए। वहीं उन्होंने पूर्व राज्यपाल और केंद्र सरकार पर विपक्ष के साथ साठगांठ करने का आरोप लगाया।

नेशनल

चुनाव आयोग का ऐलान, पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में होगी वोटिंग

Published

on

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने शुक्रवार को 4 राज्यों और एक केंद्र शासित राज्य के चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया। इस बार पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव होंगे।

पिछले  चुनाव में बंगाल में 7 चरणों में मतदान हुए थे। चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए 8 चरणों में वोटिंग कराने का फैसला लिया गया है।

आयोग के अनुसार पहले चरण का मतदान 30 विधानसभा सीटों के लिए 27 मार्च को होगा। दूसरे चरण का मतदान एक अप्रैल को चार जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर होगा।

तीसरे चरण का चुनाव छह अप्रैल को 31 विधानसभा सीटों पर होगा। चौथे चरण का मतदान 10 अप्रैल को 44 विधानसभा सीटों पर होगा। पांचवें चरण का मतदान 17 अप्रैल को 44 विधानसभा सीटों पर होगा।

छठे चरण में 22 अप्रैल को 43 विधानसभा सीटों पर चुनाव होगा। सातवें चरण में 26 अप्रैल को 36 विधानसभा सीटों पर और अंतिम व आठवें चरण में 29 अप्रैल को 35 विधानसभा सीटों पर चुनाव होगा।

Continue Reading

Trending