Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान सरकार ने बनाया कानून, पाकिस्तान में अब रेपिस्टों को बनाया जाएगा नपुंसक

Published

on

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की इमरान सरकार ने बलात्कार जैसे घिनौने अपराध पर नियंत्रण लगाने के लिए एक सख्त कानून बनाया है। यहां अब रेपिस्टों को नपुंसक बना दिया जाएगा। इमरान सरकार ने इससे जुड़े कानून को सैद्धान्तिक मंजूरी दे दी है।

खबर के मुताबिक प्रधानमंत्री खान ने कहा कि यह गंभीर मामला है और इस मामले में देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इमरान खान ने कहा, ‘हमें अपने नागरिकों के लिए सुरक्षित माहौल बनाना होगा।’ रिपोर्ट के अनुसार, कुछ संघीय मंत्रियों ने दुष्कर्म के दोषियों को सार्वजनिक रूप से फांसी दिए जाने की भी सिफारिश की। सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सांसद फैसल जावेद खान ने ट्विटर पर लिखा कि कानून जल्द ही संसद में पेश किया जाएगा।

बता दें कि रेप के दोषियों को दुनिया के कई देशों में भयंकर सजा दी जाती है। अमेरिका के कुछ राज्यों में रेपिस्टों को नपुंसक बना देने का प्रावधान है। वहीँ अरब के कुछ देशों में उसके प्राइवेट पार्ट को काटने की सजा सुनाई जाती है। इसके साथ ही अपराधी को फांसी देने, सिर कलम करने का भी नियम है।

socialmedia

अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बने जो बाइडेन, पीएम मोदी ने दी बधाई

Published

on

By

पीएम मोदी ने अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बने जो बाइडेन को ट्वीट कर बधाई दी है। बाइडेन के शपथग्रहण समारोह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने बधाई संदेश में कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में पद ग्रहण करने पर जो बिडेन को मेरी हार्दिक बधाई। मैं भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने के लिए उनके साथ काम करने का इंतजार कर रहा हूं।

पीएम मोदी ने यूपी के 6.1 लाख लोगों को घर बनाने के लिए 2,691 करोड़ रुपये की रकम जारी की, सीमे योगी ने जताया आभार

अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति जो बाइडेन बन गए हैं। वॉशिंगटन की कैपिटल हिल (संसद भवन परिसर) इमारत में उन्होंने शपथ ली है। अमेरिका सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने जो बाइडेन को राष्ट्रपति पद की गोपनीयता की शपथ दिलाई।

शपथ लेने के साथ ही उन्हें अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने बधाई दी। उनके साथ मौजूद कमला हैरिस ने इतिहास रच दिया है। कमला देश की पहली महिला उपराष्ट्रपति बन गई हैं। वह ऐसी पहली अश्वेत हैं जो सबसे शक्तिशाली देश में इतने टॉप तक पहुंचने में सफल रही हैं।

पीएम मोदी ने कहा ‘भारत-अमेरिका संबंधों को मजबूत करने के लिए उनके साथ काम करने को उत्सुक हूं। हम साझा चुनौतियों का सामना करने के लिए साथ खड़े हैं। भारत अमेरिका संबंधों को नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूँ।’

Continue Reading

Trending