Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

न्यूजीलैंड मस्जिद हमलाः प्रधानमंत्री ने किया बड़ा खुलासा, बताया हमले से 9 मिनट पहले उन्हें मिला था हमलावर का…….

Published

on

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के दो मस्जिदों में ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर 50 लोगों की हत्या करने वाले शख्स ब्रेंटन टैरेंट (28) को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है।

रविवार को न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा एर्डर्न ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि कि उन्हें क्राइस्टचर्च में हुए हमलों से महज नौ मिनट पहले हमलावर का घोषणा पत्र मिला था।

 

उन्होंने सोमवार को कैबिनेट की एक महत्वपूर्ण बैठक की घोषणा के दौरान संवाददाताओं को बताया कि हमलावर को 36 मिनट में काबू में कर लिया गया।

एर्डर्न ने कहा कि जब तक पुलिस की योजना अमल में लाई जाती, उससे पहले ही 911 नंबर बज उठा, गोलीबारी हो चुकी थी। उन्होंने कहा कि योजना को अमल में लाने के लिए बहुत कम गुंजाइश बची थी।  उन्होंने हर मृतक के परिवार की मदद का वादा किया।

socialmedia

World Soil Day 2020 : जानिए क्यों मनाया है International Soil Day

Published

on

By

05 दिसंबर को दुनिया भर में विश्व मृदा दिवस मनाया जाता है। इसे world Soil Day भी कहते हैं।

इस दिन को मनाने का उदेश्य किसानों के साथ आम लोगों को मिट्टी की महत्ता के बारे में जानकारी देना है। संयुक्त राष्ट्र महासभा के द्वारा इस वर्ष की थीम “मिट्टी को जीवित रखें–मिट्टी की जैव विविधता का संरक्षण करें”रखा गया है।

आपको बता दें कि दिसंबर 2013 को संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 68वीं सामान्य सभा की बैठक में पारित संकल्प के द्वारा 05 दिसंबर को विश्व मृदा दिवस मनाने का संकल्प लिया गया था।

Continue Reading

Trending