Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

जम्मू-कश्मीरः माता वैष्णो देवी भवन के पास लगी आग

Published

on

नई दिल्ली। जम्मू और कश्मीर में माता वैष्णो देवी भवन के पास आग लग गई है। मंदिर परिसर में स्थित कालिका भवन के पास काउंटर नंबर दो के नजदीक यह आग लगी है। फिलहाल राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

घटना की सूचना पाकर मौके पर स्थानीय प्रशासन पहुंचने की कोशिश कर रहा है। अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक 2 लोग आंशिक तौर पर जल गए हैं।

माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने से परिसर में मौजूद एक काउंटर पूरी तरह से जलकर राख हो गया है। हर महीने लाखों श्रद्धालु माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए पहुंचते हैं।

हालांकि गनीमत रही कि यह घटना कोरोना से निपटने के लिए पाबंदियों के दौरान हुई है। इसके चलते वहां ज्यादा संख्या में लोग मौजूद नहीं थे। यदि यह घटना आम दिनों में हुई तो श्रद्धालुओं में भगदड़ जैसी अनहोनी भी हो सकती थी।

नेशनल

देश में कोरोना वायरस की रफ्तार पड़ी धीमी, 24 घंटे में आए 58,419 नए केस

Published

on

नई दिल्ली। देश में कोरोना की रफ्तार लगातार धीमी पड़ती जा रही है। ताजा आंकड़ो के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 58,419 नए केस सामने आए। इन नए मामलों के सामने आने के बाद अब देश में कोरोना की कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 2,98,81,965 हो गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोरोना मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर यानी रिकवरी रेट नए मामलों की तुलना में बहुत अधिक है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 58,419 नए मामले सामने आए हैं, जो 81 दिन के बाद 60 हजार से कम केस हैं।

जबकि इस दौरान 87,619 कोरोना मरीज ठीक/रिकवर हुए हैं। वहीं, बीते एक दिन में 1576 कोविड मरीजों की मौत हुई है। भारत में फिलहाल 7 लाख 29 हजार कोरोना के एक्टिव केस हैं।

Continue Reading

Trending