Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

नंदीग्राम की हारी ममता बनर्जी, शुभेंंदु अधिकारी ने 1957 वोटों से हराया

Published

on

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में प्रचंड बहुमत मिलने के बावजूद ममता बनर्जी नंदीग्राम की अपनी सीट हार गई हैं। शुभेंदु अधिकारी ने उन्हें 1957  वोटों से हरा दिया है। इस हाइ प्रोफाइल सीट पर जबरदस्त कांटे की टक्कर देखने को मिली।

शुरूआती दौर की मतगणना में शुभेंदु ने काफी देर तक बढ़त बनाए रखी लेकिन बाद में ममता बनर्जी उनसे आगे निकल गईं। अंतिम राउंड की काउंटिंग के बाद शुभेंदी की जीत की घोषणा कर दी गई।

नंदीग्राम बंगाल की सबसे हाई प्रोफाइल सीट मानी जा रही थी, जहां एक अप्रैल को 88 फीसदी मतदान हुआ था। यहां पर टीएमसी प्रमुख मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बीजेपी से शुभेंदु अधिकारी आमने-सामने थे। लेफ्ट से मीनाक्षी मुखर्जी मैदान में थीं। इस सीट को जीतने के लिए ममता और शुभेंदु ने कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

प्रादेशिक

देश में कम हो रहे हैं कोरोना के मामले लेकिन नहीं घट रही मौतों की संख्या

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार अब देश में कम होती दिख रही है। लगातार कम कम आ रहे नए केस बाद अब ऐसे संकेत मिलते दिख रहे हैं। ताज़ा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 3,10,580 नए केस सामने आए तो 4,075 मरीजों की मौत हो गई है।

हालांकि इन आंकड़ों में एक राहत की खबर भी है। रिपोर्ट्स के अनुसार नए मरीजों की संख्या के मुकाबले ठीक होने वालों की तादाद अधिक होने की वजह से एक्टिव केसों में कमी आई है। 24 घंटे में 3,62,367 लोगों ने कोरोना को मात दी है।

एक दिन पहले देश में 3,26,098 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी। कई बड़े राज्यों में लॉकडाउन का असर कोरोना केसों पर दिखने लगा है। हालांकि, मौतों के आंकड़ों ने चिंता बढ़ा रखी है। 24 घंटे में 3,10,580 मरीज मिलने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 2,46,83,065 हो गई है तो 4,075 मरीजों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 2.70 लाख के पार चली गई है। अभी तक 31.3 करोड़ लोगों की कोरोना जांच हुई है तो 18 करोड़ डोज लगाए जा चुके हैं।

Continue Reading

Trending