Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

पुणे: सीरम इंस्टीट्यूट के प्लांट में लगी भीषण आग

Published

on

पुणे। पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के प्लांट में गुरुवार दोपहर भीषण आग लग गई। आग लगने की वजह अभी पता नहीं चल पाई है। फिलहाल जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां मौजूद हैं। बिल्डिंग से चार कर्मचारियों को सुरक्षित निकाला गया है।

गोपालपट्टी में एसआईआई परिसर के इमारतों में से एक में से धुएं के घने बादल देखे जा सकते हैं। हालांकि कंपनी के अधिकारी घटना पर चुप्पी साधे रहे। पुणे फायर ब्रिगेड के कम से कम 10 फायर-टेंडर साइट पर पहुंच चुके हैं और आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं।

बता दें कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ही कोरोना वैक्सीन कोविशिल्ड बना रही है, जिसकी आपूर्ति भारत समेत कई देशों में की जा रही है। हालांकि अभी कोरोना वैक्सीन का प्रोडक्शन सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के नए प्लांट से करीब एक से दो किलोमीटर दूरी पर स्थित पुराने प्लांट से किया जा रहा है। इस बीच सीरम इंस्टीट्यूट के एक अधिकारी ने यह बताने से इनकार कर दिया कि क्या आग लगने की इस घटना से कोविड-19 वैक्सीन का उत्पादन प्रभावित होगा।

नेशनल

मोदी सरकार का बड़ा ऐलान- 1 मार्च से बुजुर्गों को लगेगी वैक्सीन

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना वैक्सीन टीकाकरण को लेकर बुधवार को भारत सरकार ने बड़ा ऐलान किया। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि 1 मार्च से 60 साल की उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगने लगेगी साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि 45 साल की उम्र के लोग जो पहले से किसी बीमारी से जूझ रहे हैं उन्हें भी वैक्सीन दी जाएगी।

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि टीकाकरण के लिए सरकारी और प्राइवेट वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जाएंगे। प्राइवेट सेंटर पर लोगों को पैसे खर्च करने पड़ेंगे, जबकि सरकारी सेंटर्स पर यह वैक्सीन मुफ्त में लगवाई जा सकेगी।

उन्होंने कहा, ‘जो लोग प्राइवेट अस्पताल में कोरोना की वैक्सीन लगवाना चाहेंगे, उन्हें पैसे खर्च करने पड़ेंगे। अस्पतालों और मैन्युफैक्चरर्स से बात करने के बाद आने वाले दो-तीन दिनों में प्राइवेट सेंटर पर लगने वाले पैसों के बारे में स्वास्थ्य मंत्रालय फैसला ले लेगा।”

 

Continue Reading

Trending