Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मध्य प्रदेशः खुले में शौच करने पर शख्स ने की दो नाबालिगों की पीट-पीटकर हत्या

Published

on

भोपाल। मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में एक दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां सड़क पर शौच कर रहे दो बच्चों की डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वारदात सिरसौद थाना क्षेत्र के भावखेड़ी की है। गांव में दो चचेरे भाई-बहन अविनाश (10) और रोशनी (12) सड़क किनारे शौच कर रहे थे।

यह बात गांव के हाकिम यादव का रास नहीं आई और उसने दोनों बच्चों की डंडों से पिटाई कर दी। उसके साथ रामनरेश भी था, दोनों ने बच्चों को डंडों से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। बच्चे बाल्मीकि समाज के बताए जा रहे हैं।

राजधानी मुख्यालय से लगभग साढ़े तीन सौ किलो मीटर दूर स्थित सिरसौद थाने के सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) रामबाबू शर्मा ने बताया कि, दोनों बच्चों को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया, जहां डक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि मृतक बच्चों के परिजनों ने दो आरोपियों के नाम बताए हैं, जिनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

 

प्रादेशिक

11 महीने बाद खुले स्कूल, सीएम योगी ने बच्चों को दी चॉकलेट

Published

on

लखनऊ। कोरोना वायरस की वजह से पिछले 11 महीनों से बंद यूपी के स्कूल आज यानी 1 मार्च से खुल गए। इस दौरान कई स्कूलों में केक काटा गया तो कई जगहों पर बच्चों पर पुष्प वर्षा की गई।

फिर से स्कूल खुलने की खुशी में कक्षाओं को गुब्बारों से सजाया गया था। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को लखनऊ के नरही स्थित सरकारी स्कूल पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का भी पालन किया गया। ध्यान रखा गया कि सभी बच्चे सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर ही बैठें। सीएम योगी ने बच्चों तो चॉकलेट भी दी।

बता दें कि लगभग एक साल बाद आज से पहली से पांचवीं तक के स्कूल खुले हैं तो कई स्‍कूलों में उत्‍सव जैसा माहौल है। सरकारी स्‍कलों में पहला दिन उत्‍सव के रूप में मनाया जा रहा है। इस संबंध में शासन की ओर से विशेष गाइडलाइन जारी की गई थी।

Continue Reading

Trending