Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कुशीनगर जिले में कोरोना की वजह से पहली मौत, मुंबई से लौटा था शख्स

Published

on

लखनऊ। कुशीनगर जिले में कोरोना वायरस के कई मामले अब तक सामने आ चुके हैं। रविवार को इस वायरस की वजह से एक शख्स की मौत हो गई। जिले में संक्रमण की वजह से यह पहली मौत है। मृतक हाटा क्षेत्र के पड़री गांव का रहने वाला था।

डीएम भूपेंद्र एस चौधरी ने बताया कि मृतक का शुगर लेवल 499 और बीपी भी हाई था। रविवार को सैंपल लेने के 10 मिनट बाद उसकी मौत हो गई थी। देर रात उसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई।

उसके लड़के को क्वारंटीन कर उसका सैंपल भी जांच के लिए भेजा जा रहा है। गांव को हॉटस्पॉट घोषित कर गांव में बैरिकेडिंग और सैनिटाइजेशन कराया जाएगा।

मृतक बुजुर्ग मुंबई से लौटा था। रविवार को आईसोलेशन सेंटर में उसकी मौत हो गई थी। इस दौरान प्रशासन द्वारा रिपोर्ट के इंतजार में शव के अंतिम संस्कार करने पर रोक लगाया गया था।

 

 

प्रादेशिक

नीतीश कुमार ने पूरा किया वादा, प्राइवेट हॉस्पिटल में भी मुफ्त मिलेगी कोरोना वैक्सीन

Published

on

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज यानी 1 मार्च को अपने जन्मदिन के मौके पर अपने प्रदेश को लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। बिहार सरकार ने फैसला किया है कि प्राइवेट हॉस्पिटल में लगने वाली कोरोना की वैक्सीन भी मुफ्त में लोगों को लगाई जाएगी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में रविवार को हुई एक महत्वपूर्ण बैठक में इस बात का फैसला लिया गया कि निजी अस्पतालों में लोगों को वैक्सीन का खर्च सरकार उठाएगी।

बता दें कि आज से देश में कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू हो चुका है। इस फेज में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीका दिया जाएगा साथ ही जो लोग 45 साल से ज्यादा के हैं और गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं उन लोगों को भी कोविड-19 वैक्सीन दी जाएगी।

केंद्र सरकार ने वैक्सीन के प्रत्येक डोज़ की कीमत अधिकतम ढाई सौ रुपए रखी है मगर बिहार में यह लोगों को मुफ्त में मिलेगी। गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव के समय बीजेपी ने वादा किया था कि सत्ता में वापस आने के बाद प्रदेशवासियों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी।

Continue Reading

Trending